Home /News /nation /

Sextortion in Bihar: वीडियो कॉल पर बीमा एजेंट के सामने युवती ने उतारे कपड़े, फिर जानें आगे की कहानी

Sextortion in Bihar: वीडियो कॉल पर बीमा एजेंट के सामने युवती ने उतारे कपड़े, फिर जानें आगे की कहानी

Crime News: पटना के एक बीमा एजेंट से सेक्‍स के नाम पर ब्‍लैकमेल कर वसूली के प्रयास का मामला सामने आया है. (सांकेतिक तस्‍वीर)

Crime News: पटना के एक बीमा एजेंट से सेक्‍स के नाम पर ब्‍लैकमेल कर वसूली के प्रयास का मामला सामने आया है. (सांकेतिक तस्‍वीर)

Bihar Cyber Crime: साइबर क्राइम के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. बिहारी की राजधानी पटना से भी ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जहां एक बीमा एजेंट को ब्‍लैकमेल कर उनसे वसूली करने का प्रयास किया गया. एक युवती ने बीमा एजेंट को व्‍हाट्सएप कॉल किया और फिर वह निर्वस्‍त्र हो गई. उसके बाद फोटो का स्‍क्रीनशॉट लेकर उन्‍हें ब्‍लैकमेल करने की कोशिश की गई.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार की राजधानी पटना में साइबर क्राइम का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. सेक्‍सटॉर्शन का यह मामला पटना साइबर सेल के पास आया है. एक लड़की ने एक बीमा एजेंट को इंश्‍योरेंस लेने के नाम पर कॉल किया और उनसे उनका नंबर ले लिया. युवती ने इसके बाद इंश्‍योरेंस एजेंट को व्‍हाट्सएप पर वीडियो कॉल किया और देखते ही देखत वह निर्वस्‍त्र हो गई. साइबर क्रिमिनल्‍स ने इसका स्‍क्रीनशॉट लेकर बीमा एजेंट को ब्‍लैकमेल करना शुरू कर दिया. हालांकि, बीमा एजेंट को जल्‍द ही समझ में आ गया कि यह साइबर क्राइम है. उन्‍होंने तत्‍काल इस बाबत साइबर सेल को सूचित किया.

सेक्‍सटॉर्शन की यह घटना दानापुर के एक बीमा एजेंट के साथ हुई है. दरअसल, बीमा कंपनी के एक एजेंट से बीमा लेने के नाम पर एक लड़की ने उनका व्हाट्सएप नंबर ले लिया. इसके बाद वह लड़की शातिराना अंदाज में लग्न होकर उन्‍हें वीडियो कॉल किया. जैसे ही बीमा एजेंट ने वीडियो कॉल रिसीव किया वैसे ही युवती ने स्क्रीनशॉट ले लिया. स्क्रीनशॉट लेने के बाद एजेंट के व्हाट्सएप पर स्क्रीनशॉट भी भेज दिया. बात यहीं नहीं रुकी. स्क्रीनशॉट भेजने के बाद उस लड़की ने बीमा एजेंट का सेक्सटॉर्शन करना शुरू कर दिया. युवती ने बीमा एजेंट से तत्काल 50 हज़ार रुपये की रकम मांगी. उसके बाद एजेंट को सारी बात समझ में आ गई और उन्‍होंने रकम देने से मना कर दिया.

New 4 Lane Road: 3300 करोड़ में बनेंगी 2 फोरलेन सड़कें, पटना से फटाफट पहुंच सकेंगे गया और बक्‍सर

 वसूली के लिए तरह-तरह की धमकी
बीमा एजेंट के रवैये को देखते हुए लड़की ने तस्‍वीर को सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देने लगी. इसके बावजूद बीमा एजेंट ने उसकी एक न सुनी. लड़की ने अपने एक सहयोगी को स्क्रीनशॉट और बीमा एजेंट का व्हाट्सएप नंबर भेज दिया. अब उस लड़की के सहयोगी ने दिल्ली साइबर क्राइम का अफसर बनकर एजेंट को फोन करना शुरू कर दिया. उस शख्‍स ने एजेंट को फोन पर इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि लड़की ने उसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. उसने अपना खाता नंबर भी दिया और कहा कि जितना जल्द हो आप उस खाते में 50 हज़ार की रकम डाल दो नहीं तो आपके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए क्राइम ब्रांच की टीम दिल्ली से पटना पहुंच जाएगी.

साइबर सेल को लिखित आवेदन
एक दो बार नहीं कई बार लड़की के सहयोगी ने बीमा एजेंट को फोन किया, लेकिन एजेंट अपने फैसले पर डटा रहा. बाद में पटना में साइबर सेल को सारी घटना की लिखित जानकारी दी और कार्रवाई का अनुरोध किया. बिहार में हाल के महीनो में कई लोग सेक्‍सटॉर्शन के शिकार हो चुके हैं, लेकिन सामाजिक मान मर्यादा की वजह से कोई मुंह नहीं खोल पा रहा है और लोग ब्लैकमेल के शिकार हो रहे हैं.

Tags: Cyber Crime News, PATNA NEWS

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर