Home /News /nation /

ठाणे: गोमांस तस्करी में एक गिरफ्तार, 2 महीने में जब्त हुआ 10 हजार किलो से ज्यादा का बीफ

ठाणे: गोमांस तस्करी में एक गिरफ्तार, 2 महीने में जब्त हुआ 10 हजार किलो से ज्यादा का बीफ

वर्तक नगर इलाके में पकड़े गए गोमांस की कीमत 2.5 लाख रुपये बताई जा रही है. (सांकेतिक तस्वीर: Shutterstock)

वर्तक नगर इलाके में पकड़े गए गोमांस की कीमत 2.5 लाख रुपये बताई जा रही है. (सांकेतिक तस्वीर: Shutterstock)

Beef smuggling: महाराष्ट्र एनिमल प्रिजर्वेशन एक्ट 1976 के तहत राज्य में गो वध पर प्रतिबंध है. सितंबर में भी पुलिस ने कार्रवाई की थी और 8 हजार किलो गोमांस जब्त किया था.

    ठाणे. महाराष्ट्र (Maharashtra) के ठाणे (Thane) में गोमांस तस्करी का मामला सामने आया है. यहां पुलिस ने बुधवार को कथित रूप से 2500 किलो गोमांस ले जाते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. शहर के वर्तक नगर इलाके में पकड़े गए गोमांस की कीमत 2.5 लाख रुपये बताई जा रही है. खबर है कि पुलिस ने सितंबर में ही ठाणे में 8 हजार किलो बीफ ले जाते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया था.

    समाचार एजेंसी एएनआई ने पुलिस के हवाले से लिखआ कि वाहन को पुलिस ने वर्तक नगर पुलिस से मिली सूचना के आधार पर जुपिटर हॉस्पिटल के पास रोका था. पुलिस ने बताया, ‘गोमांस को तस्करी कर मुंबई के कुर्ला इलाके में ले जाया जा रहा था.’ एजेंसी के अनुसार, आरोपी की पहचान असलम फकीर मोहम्मद शेख के रूप में हुई है. वह ही वाहन चला रहा था. पुलिस ने IPC की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है. मामले की जांच जारी है.

    इससे पहले सितंबर में भी सूचना के आधार पर पुलिस ने नासिक-मुंबई हाईवे पर खारेगांव टोल नाका पर एक टैंपो को रोका था. इसमें पुलिस को गोमांस मिला था. पूछताछ के दौरान उन्हें पता चला की मांस को मालेगांव से पड़ोसी जिले नासिक से कुर्ला ले जाया जा रहा है. इस बात की जानकारी कालवा पुलिस स्टेशन के अधिकारी ने दी थी. जब्त किए गए मीट की कीमत करीब 8 लाख रुपये आंकी गई थी. इस दौरान पुलिस ने टैंपो भी जब्त कर लिया गया था.

    5 मार्च 2015 को महाराष्ट्र सरकार ने बैल के वध और मांस पर रोक लगा दी थी. इसका उल्लंघन करने वाले को 5 साल की जेल और 10 हजार रुपये का जुर्माना हो सकता था. इस प्रतिबंध को सुप्रीम कोर्ट में भी चुनौती दी गई थी. इससे पहले महाराष्ट्र एनिमल प्रिजर्वेशन एक्ट 1976 के तहत राज्य में गो वध पर पहले ही प्रतिबंध है.

    Tags: Beef smuggling, Maharashtra News, Thane

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर