केजरीवाल ने फर्जी कंपनियों से पैसे जुटाए, खुलासा करते बेहोश हुए कपिल मिश्रा

केजरीवाल ने फर्जी कंपनियों से पैसे जुटाए, खुलासा करते बेहोश हुए कपिल मिश्रा
बेहोश हुए कपिल मिश्रा

कपिल मिश्रा ने खुलासा करते हुए दावा किया कि पिछले तीन साल से केजरीवाल ब्लैक मनी को व्हाइट कर रहे हैं.

  • Share this:
आम आदमी पार्टी से निकाले गए करावल नगर के विधायक कपिल मिश्रा ने प्रेस वार्ता कर केजरीवाल के खिलाफ कई खुलासे किए. उन्होंने खुलासा करते हुए दावा किया कि पिछले तीन साल से केजरीवाल ब्लैक मनी को व्हाइट मनी कर रहे हैं. चंदे को वेबसाइट पर न दिखाया गया और न ही चुनाव आयोग को बताया गया. उन्‍होंने ये सारे कालेधन को एक्सिस बैंक में जमा कराए जोकि फर्जी कंपनियों के नाम से जुटाए गए थे. इन्हीं पैसों से विदेश यात्राएं हुईं. 16 कंपनियों के जरिए जुटाए गए चंदे को छुपाया गया.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते-बोलते कपिल मिश्रा गिर पड़े.  उन्‍हें उनके सहयोगियों ने संभाला और फिर आरएमएल के डॉक्‍टरों ने उन्‍हें एम्‍बुलेंस में बिठाया और हॉ‍स्‍पीटल ले गए. बेहोश्‍ा होने के ठीक पहलेे वह एक चेक दिखा रहे थे.

कपिल ने प्रेस वार्ता में बाकायदा पावर प्‍वाइंट प्रेजेंटेशन के जरिए खुलासे किए. उन्‍होंने बताया कि फर्जी कंपनी बनाकर चंदे जुटाए गए. हवाला और ब्‍लैक मनी का खेेेल केजरीवाल की जानकारी में हुआ. 45 करोड़ का चंदा फर्जी कंपनी से आप के खाते में ट्रांसफर किए गए. चुनाव आयोग को 45 करोड़ में से सिर्फ 9 करोड़ की जानकारी दी गई. उन्‍होंने मोहल्‍ला क्‍लीनिक में भी घोटाले का आरोप लगाया.



प्रेस कांफ्रेंस के दौरान ही केजरीवाल पर हमला बोलते हुए कपिल ने कहा, अगर आज शाम तक उन्‍होंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा नहीं दिया तो कॉलर पकड़ कर तिहाड़ जेल ले जाउंगा.
कपिल मिश्रा ने कहा, मैं कल इन दस्‍तावेजों के साथ सीबीआई के दफ्तर जाउंगा. आप के खातों में फर्जी कंपनियों के नाम पर पैसे पहुंचाए जा रहे हैं. आप को इन फर्जी कंपनियों के जरिए हवाला का पैसा पहुंचाया जा रहा है.



इससे पहले कपिल मिश्रा ने थोड़ी देर पहले एक ट्वीट भी किया जिसमें उन्होंने फाइलों के बोझ की तस्वीर दिखाते हुए लिखा था कि आज इन्हीं फाइलों से बड़ा खुलासा करने जा रहा हूं.

 
इस मामले में बीजेपी के प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा, अरविंद केजरीवाल हमेशा दूसरों पर सवाल उठाते रहे है, अब खुद पर सवाल उठ रहे हैं तो उनको वो बीजेपी के एजेंट लग रहे हैं. जो भी भ्रष्टाचार का सवाल उठाता है वो उनको बीजेपी का एजेंट लगता है.केजरीवाल को ACB से बड़ा झटकाआम आदमी पार्टी से निकाले गए करावल नगर के विधायक कपिल मिश्रा  के नए खुलासे से कुछ घंटे पहले दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बड़ा झटका लगा है. एंटी करप्‍शन ब्‍यूरो ने केजरीवाल के राजनीतिक सलाहकार विभव को नोटिस भेजा है. एसीबी उनसे टैैंकर घोटाले के संबंध में कपिल के आरोपों और साक्ष्‍यों के आधार पर सवाल जवाब करेगी.कपिल मिश्रा ने जब टैंकर घोटाले को लेकर पिछले दिनों उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात की थी तो उन्होंने एसीबी को एक सप्ताह के अंदर रिपोर्ट देने के आदेश दिए थे. कपिल मिश्रा ने केजरीवाल पर दो करोड़ रुपये लेने का आरोप लगाया था. साथ ही उनके राजनीतिक सलाहकार आशीष तलवार व निजी सचिव विभव पटेल पर टैंकर घोटाले की फाइल दबाकर पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को बचाने का आरोप भी लगाया था.अनशन तोड़वाने की साजिशइससे पहले कल कपिल ने ट्वीट किया था कि उन्हें जबरन अनशन से उठाने की साजिश रची जा रही है. सत्येंद्र जैन पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा, ‘उनके डॉक्टरों ने मेरा मेडिकल टेस्ट लिया और फिर दिल्ली पुलिस को रिपोर्ट सौंपते हुए कहा कि कपिल को फौरन आईसीयू में एडमिट कराने की जरूरत है.’ कपिल ने कहा कि मुझे उनके डॉक्टरों पर विश्वास नहीं था इसलिए मैंने अपने डॉक्टरों की टीम से जांच करवाया और उन्होंने मुझे फिट बताया. क्या ये कल के खुलासे से पहले की साजिश है. 


वहीं दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आप से निलंबित पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा के धरना प्रदर्शन को भाजपा प्रायोजित बताया. आप के पांच नेताओं के विदेश दौरों का ब्यौरा सार्वजनिक करने की मांग को लेकर कपिल मिश्रा पिछले चार दिन से भूख हड़ताल पर अपने घर के बाहर बैठे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज