सिद्धू को अध्यक्ष बनाने से पहले सोनिया गांधी ने की थी सांसदों से फोन पर बात, क्या दूर होगी दरार

सिद्धू के अध्यक्ष बनाये जाने की घोषणा से कुछ ही देर पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पंजाब के सभी सांसदों को फोन किया था (File pic)

सोनिया गांधी ने मनीष तिवारी, प्रताप सिंह बाजवा, रवनीत बिट्टू, गुरजीत औजला, अमर सिंह समेत पंजाब के सभी सांसदों को फोन किया था. इससे पहले सभी सांसदों ने पत्र लिखकर उनसे मिलने का समय मांगा था. सांसदों ने सोनिया से कहा कि अगर आप दूसरों से मिल रही हैं तो हम से भी मिलें.

  • Share this:
नई दिल्ली. पंजाब कांग्रेस में नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) बनाम कैप्टन अमरिंदर सिंह पर पूर्ण विराम लगने का नाम नहीं ले रहा है. खबर है कि सिद्धू को अध्यक्ष बनाए जाने की घोषणा से पहले कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने पंजाब के सभी सांसदों को फोन किया था. सोनिया गांधी ने कांग्रेस सांसदों से फोन पर बातचीत की और सभी आपत्तियों को सुना है. बातचीत के दौरान सांसदों ने कांग्रेस अध्यक्ष से पुराने लोगों को तरजीह देने की मांग की.

सोनिया गांधी ने मनीष तिवारी, प्रताप सिंह बाजवा, रवनीत बिट्टू, गुरजीत औजला, अमर सिंह समेत सभी सांसदों को फोन किया था. इससे पहले सभी सांसदों ने पत्र लिखकर उनसे मिलने का समय मांगा था. सांसदों ने सोनिया से कहा कि अगर आप दूसरों से मिल रही हैं तो हम से भी मिलें.

जानकारी के लिए बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया है. सिद्धू को अध्यक्ष बनाए जाने के बाद भी मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने अपने तेवर नरम नहीं किए हैं. खबर है कि अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस सांसदों, विधायकों और अपने खास लोगों को 21 जुलाई को लंच पर बुलाया है. हालांकि इस लंच पार्टी में नवजोत सिंह सिद्धू को न्योता नहीं दिया गया है.


कैप्टन की सहमति के बीच सिद्धू को मिली बागडोर

पंजाब में कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच तकरार खुलकर सामने आ गई थी. कैप्टन की सहमति के बिना कांग्रेस आलाकमान ने सिद्धू के हाथों में पंजाब की बागडोर सौंप दी है. हालांकि शुरुआती रुझान से ही साफ-साफ दिख रहा है कि दोनों के बीच तालमेल बिठाने में काफी मुश्किल होने वाली है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.