उपचुनावों के नतीजों से पहले भगवान की शरण में कर्नाटक के नेता, येडियुरप्पा भी पहुंचे मंदिर

उपचुनावों के नतीजों से पहले भगवान की शरण में कर्नाटक के नेता, येडियुरप्पा भी पहुंचे मंदिर
2018 में येडियुरप्पा सदन में बहुमत न साबित कर पाने के बाद भावुक हो गए थे.

कर्नाटक (Karnataka) में आज उप चुनाव (by polls) के नतीजे आने वाले हैं. बीजेपी को विधानसभा में कम से कम छह सीटों की दरकार है.

  • Share this:
बेंगलुरू. कर्नाटक के 15 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनावों के लिये मतगणना से पहले राज्य के नेताओं ने रविवार को मंदिरों और मठों में पूजा कर जीत का आशीर्वाद मांगा. मुख्यमंत्री बी एस येडियुरप्पा (CM yeddyurappa) धर्मस्थल गए और भगवान मंजूनाथ का आशीर्वाद लिया. बता दें कि विधानसभा में उनकी पार्टी को कम से कम छह सीटों की दरकार है.

मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना
मंत्रोच्चारण के बीच येडियुरप्पा ने चुनावों में अपनी पार्टी (भाजपा) की जीत और अगले साढ़े तीन वर्ष का कार्यकाल सफलतापूर्वक पूरा करने के लिए विशेष पूजा-अर्चना की. पूजा पूरा होने के बाद पुजारी ने उनके सिर पर पगड़ी बांधी.

साईं की शरण में  देवगौड़ा
उधर जद (एस) के 86 वर्षीय संरक्षक और पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा ने भी शिरडी के साई बाबा मंदिर में पूजा की. उनके साथ पार्टी के विधान परिषद् सदस्य टी ए श्रवण मौजूद रहे. कर्नाटक के ग्रामीण विकास मंत्री के एस ईश्वरप्पा भी गडाग में वीरेश्वर पुण्याश्रम गए और विशेष पूजा की.



जीत का दावा
बीएस येदियुरप्पा ने रविवार को दावा किया कि राज्य में 15 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में भाजपा को 13 सीटें मिलेंगी जबकि शेष दो सीटें कांग्रेस और जद(एस) को मिलेंगी. राज्य में सत्ता में बने रहने के लिए भाजपा को इनमें से कम से कम छह सीटें जीतना जरूरी है. येदियुरप्पा ने कहा कि भाजपा 15 में से कम से कम 13 सीटें जीतेगी जबकि कांग्रेस और जद(एस) को एक-एक सीट से संतोष करना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें:

UP: दरिंदगी की शिकार एक और लड़की ने की आत्महत्या की कोशिश, आरोपी गिरफ्तार

4 लाख रुपये में शुरू करें ये फैक्‍ट्री, हर महीने होगी 50 हजार तक की कमाई
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading