Assembly Banner 2021

केरल चुनावः मतदान से पहले भाकपा ने BJP उम्‍मीदवार के खिलाफ पुलिस में की शिकायत

सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

Kerala Assembly Elections: वामदलों ने कहा कि भाजपा उम्मीदवार का इरादा कम्युनिस्ट पार्टी के सैकड़ों सदस्यों को ‘अपमानित’ करना है. इस बीच भाकपा के जिला सचिव ने उनके खिलाफ पुलिस में एक शिकायत दर्ज कराई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 19, 2021, 9:36 PM IST
  • Share this:
अलप्पुझा (केरल). भाजपा के उम्मीदवार द्वारा केरल में छह अप्रैल को होने वाले चुनाव के लिए अलप्पुझा विधानसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल करने से पहले प्रसिद्ध पुन्नापरा वायलार स्मृति स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद राज्य में शुक्रवार को एक विवाद खड़ा हो गया. भाकपा के जिला सचिव टी जे अंजालोस ने वाचस्पति के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.

इस स्मारक का माकपा और भाकपा द्वारा संयुक्त रूप से प्रबंधन किया जाता है. भाजपा के उम्मीदवार संदीप वाचस्पति ने पुष्पांजलि अर्पित की और कथित तौर पर ‘‘भारत माता की जय’’ के नारे लगाए. वामदलों ने वाचस्पति के इस कृत्य की निंदा की और उन पर स्मारक में
‘‘अवैध रूप से घुसने’’ का आरोप लगाया.

वामदलों ने बीजेपी उम्मीदवार पर लगाए गंभीर आरोप
वामदलों ने कहा कि भाजपा उम्मीदवार का इरादा कम्युनिस्ट पार्टी के सैकड़ों सदस्यों को  ‘अपमानित’ करना है. इस बीच भाकपा के जिला सचिव ने उनके खिलाफ पुलिस में एक शिकायत दर्ज कराई है. वाचस्पति ने अपने कृत्य का बचाव करते हुए कहा कि वह अपना नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले श्रद्धांजलि अर्पित करने स्मारक पर गये थे.



ये भी पढ़ें   विधानसभा चुनाव: काले धन पर EC की पैनी नजर, अब तक रिकॉर्ड 331 करोड़ की नकदी और शराब जब्त

इस घटना की निंदा करते हुए अलप्पुझा से माकपा उम्मीदवार पी पी चितरंजन ने कहा कि स्मारक उन लोगों की सबसे बड़ी शहादत का प्रतीक था, जिन्होंने देश की आजादी के लिए अपनी जान की बाजी लगा दी थी और भाजपा प्रत्याशी के ‘‘जानबूझकर किए गए कृत्य’’ का उद्देश्य ‘‘शांतिपूर्ण चुनावी प्रक्रिया को असफल बनाना था.’’





ये भी पढ़ेंः- Kerala Assembly Election 2021: 33 सीटों पर असरदार ईसाई, इस बार किस पर भरोसा करेगा समुदाय?

केरल विधानसभा चुनाव 2021 (Kerala Assembly Election 2021) की कोट्टाकल विधानसभा सीट (Kottakkal Assembly Seat) पर मंगलवार 6 अप्रैल 2021 को वोट डाले जाएंगे. केरल विधानसभा की सभी 140 विधानसभा सीटों पर 6 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे.


20 मार्च को जारी किए जाएंगे नामांकन पत्र
केरल में एक ही चरण में चुनाव कराए जा रहे हैं. विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तिथि 19 मार्च है. 20 मार्च को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी. नाम वापस लेने की आखिरी तिथि 22 मार्च है. सभी सीटों पर वोटों की गिनती 2 मई 2021 को की जाएगी. कांग्रेस की अगुआई वाले यूडीएफ गठबंधन और वामदलों की अगुआई वाले एलडीफ गठबंधन के बीच सीधी लड़ाई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज