Home /News /nation /

पश्चिम बंगाल विधानसभा सत्र से पहले राज्‍यपाल और ममता सरकार में ठनी, जानें क्‍या है मामला?

पश्चिम बंगाल विधानसभा सत्र से पहले राज्‍यपाल और ममता सरकार में ठनी, जानें क्‍या है मामला?

पश्चिम बंगाल के राज्‍यपाल जगदीप धनखड़ और ममता बनर्जी के बीच तनातनी जारी है.

पश्चिम बंगाल के राज्‍यपाल जगदीप धनखड़ और ममता बनर्जी के बीच तनातनी जारी है.

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में विधानसभा चुनाव के पहले और बाद में जिस तरह की हिंसा फैली थी उसे लेकर राज्‍यपाल जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) और सूबे की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के बीच जंग छिड़ गई थी. चुनाव के बाद भी तनातनी जारी है.

अधिक पढ़ें ...
    कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West Bengal) में आज से विधानसभा सत्र (Assembly Session) शुरू होने जा रहा है. विधानसभा सत्र से पहले ही पश्चिम बंगाल के राज्‍यपाल जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) और ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के बीच एक बार फिर तनातनी देखने को मिल रही है. नई सरकार के गठन के बाद जिस तरह से राज्‍यपाल और ममता सरकार आमने-सामने आ गई हैं, उससे विधानसभा सत्र के काफी हंगामेदार होने के आसार दिख रहे हैं. बता दें कि आज राज्‍यपाल के संबोधन के बाद विधानसभा सत्र की शुरुआत होनी है और ये सत्र 8 जुलाई तक चलने वाला है. सात जुलाई केा राज्‍य सरकार की ओर से बजट पेश किया जाएगा.

    पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के पहले और बाद में जिस तरह की हिंसा फैली थी उसे लेकर राज्‍यपाल जगदीप धनखड़ और सूबे की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी के बीच जंग छिड़ गई थी. अब खबर आई है कि राज्‍यपाल अपने भाषण में बंगाल चुनाव के बाद हुई हिंसा के बारे में कुछ कहना चाहते थे लेकिन सरकार ने राज्‍यपाल को ऐसा करने से मना कर दिया.

    इसे भी पढ़ें :- पश्चिम बंगाल हिंसा: सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र, राज्य सरकार और चुनाव आयोग को भेजा नोटिस, SIT जांच की उठी है मांग

    बता दें कि विधानसभा सत्र में राज्‍यपाल जो भाषण देता है वह राज्‍य सरकार की ओर से तैयार किया जाता है. राज्‍यपाल जगदीप धनखड़ ने भाषण को लेकर भी कुछ आपत्ति जताई है लेकिन सरकार ने साफ किया है कि संबोधन कैबिनेट से पास हो चुका है.

    इसे भी पढ़ें :- पश्चिम बंगाल में कुछ राहतों के साथ 15 जुलाई तक बढ़ाई गई पाबंदी, जानें क्या रहेगा बंद और क्या खुला

    बता दें कि इससे पहले भी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने एक संबोधन में राज्यपाल पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे, जिसे खुद राज्यपाल ने नकारा था. विधानसभा सत्र को लेकर बीजेपी ने भी अपनी रणनीति तैयार कर ली है. चुनाव के बाद राज्‍य में हुई हिंसा को लेकर बीजेपी सदन में हंगामा कर सकती है. बीजेपी की ओर से इस मसले पर चर्चा करने की मांग की गई है, हालांकि अभी इसे स्वीकारा नहीं गया है.

    Tags: Assembly Session, Governor Jagdeep Dhankhar, Jagdeep Dhankhar, Mamata banerjee, West bengal

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर