Home /News /nation /

पीशी जाओ: पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी को घेरने के लिए बीजेपी ने 'बेला चाओ' को दिया चुनावी ट्विस्ट

पीशी जाओ: पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी को घेरने के लिए बीजेपी ने 'बेला चाओ' को दिया चुनावी ट्विस्ट

बंगाल में चुनावी जंग

बंगाल में चुनावी जंग

West Bengal Assembly Elections 2021: बीजेपी ने टीएमसी (TMC) के नारे की काट के लिए एक नया चुनावी गीत जारी किया है. इसमें 'पीशी जाओ' का नारा दिया गया है. बांग्ला के इस शब्द का मतलब है चाची जाओ.

    कोलकाता.  पश्चिम बंगाल में इस साल होने वाले विधान सभा चुनाव (Bengal Assembly Election 2021) के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने पूरी ताकत झौंक दी है. एक दूसरे को घेरने के लिए दोनों पार्टियों की तरफ से इन दिनों जुबानी जंग लड़ी जा रही है. शनिवार को TMC की तरफ से नया चुनावी नारा दिया गया था. जिसमें कहा गया था कि ‘बंगाल चाहता कि उनकी अपनी बेटी सत्ता में दोबारा आए’. अब बीजेपी ने इस नारे को काटने के लिए एक नया चुनावी गीत जारी किया है. इसमें ‘पीशी जाओ’ का नारा दिया गया है. बांग्ला के इस शब्द का मतलब है चाची जाओ.

    बीजेपी ने चुनावी प्रचार के इस गाने को नेटफ्लिक्स के शो मनी हिस्ट के गीत ‘बेला चाओ’ की तर्ज पर तैयार किया है. हाल के दिनों में इस गीत को खासी लोकप्रियता मिली है. 1 मिनट 49 सकेंड के इस वीडियो में बीजेपी ने ममता बनर्जी पर जम कर हमले किए हैं. इस गाने के जरिए बीजेपी ने उन मुद्दों को उठाया जिससे उन्हें लगता है कि बंगाल के लोग परेशान है. इस गाने में बार-बार ममता से हटने की अपील की गई है. शनिवार को सोशल मीडिया पर शेयर किया गया ये वीडियो खासा वायरल हो गया है.

    बता दें कि टीएमसी ने अपने पिछले चुनावी विज्ञापन में नारा दिया था- ‘बांग्ला नीजेर मेय के ई चाए’ . यानी बंगाल को अपनी बेटी चाहिए. इस नारे वाले वाले पोस्टर को पूरे कोलकाता में लगाया गया है. तृणमूल कांग्रेस के नेताओं का मानना है कि उनका ये स्‍लोगन सीधे तौर पर मतदाताओं को टीएमसी की ओर आकर्षित करेगा और पश्चिम बंगाल में एक बार फिर ममता बनर्जी सत्‍ता में वापसी करेंगी.  टीएमसी इस स्‍लोगन के जरिए ये बताने की कोशिश कर रही है कि ममता बंगाल की बेटी हैं और बीजेपी बाहरी शक्ति.

    कब होंगे चुनाव?
    बता दें कि बंगाल में फिलहाल चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है. बंगाल के अलावा 4 और राज्यों में चुनाव होने हैं. आयोग की तरफ से 18 दिसंबर 2020 को जारी की गई एडवाइजरी के अनुसार, विधानसभा का कार्यकाल तमिलनाडु में 24 मई, केरल में 1 जून, पश्चिम बंगाल में 30 मई, पुडुचेरी में 8 जून और असम में 31 मई 2021 को खत्म हो रहा है.

    Tags: Bengal Assembly Election 2021, Bengal BJP, Mamta Banerjee

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर