Assembly Banner 2021

बंगाल चुनाव: ममता बनर्जी को झटका! टिकट मिलने के बावजूद कैंडिडेट सरला ने छोड़ी पार्टी, BJP में होंगी शामिल

ममता को झटका

ममता को झटका

Bengal assembly election 2021: पिछले करीब तीन महीनों से टीएमसी के खेमे में खलबली मची है. एक के बाद एक टीएमसी के दिग्गज बीजेपी में शामिल हो रहे हैं. तृणमूल कांग्रेस के बड़े नेता लगातार पार्टी छोड़ रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 8, 2021, 12:08 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव (Bengal assembly election 2021) से पहले सियासी उठापटक का दौरा लगातार जारी है. रविवार को कोलकाता के ऐतिहासिक ब्रिगेड परेड मैदान पर पीएम नरेंद्र मोदी की रैली के बाद तृणमूल कांग्रेस (TMC) को एक और झटका लगा है. हबीबपुर विधानसभा क्षेत्र की उम्मीदवार सरला मुर्मू (Sarala Murmu) ने पार्टी छोड़ दी है और अब वो बीजेपी में शामिल होने जा रही हैं. लिहाजा TMC को अब इस सीट से नया उम्मीदवार उतारने के लिए मजबूर होना पड़ा है. बता दें कि TMC ने पिछले हफ्ते शुक्रवार को 291 सीटों के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी.

तृणमूल कांग्रेस ने एक बयान जारी कर कहा है कि हबीबपुर विधानसभा क्षेत्र से वो अपना उम्मीदवार बदल रहे हैं. TMC ने कहा है कि बामारी की वजह से उन्हें सरला मुर्मू का नाम हटाना पड़ा है. बता दें कि मुर्मू मालदा ज़िला परिषद की पूर्व सभापति थी. अब उनकी जगह प्रदीप बास्के तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे. मालदा जिले में 26 और 29 अप्रैल को दो चरणों में वोटिंग होनी है.

लगातार ममता को छोड़ रहे हैं नेता
बता दें कि पिछले करीब तीन महीनों से टीएमसी के खेमे में खलबली मची है. एक के बाद एक टीएमसी के दिग्गज बीजेपी में शामिल हो रहे हैं. तृणमूल कांग्रेस के बड़े नेता लगातार पार्टी छोड़ रहे हैं. डायमंड हार्बर विधायक दीपक हलदर, पूर्व मंत्री शुभेंदु अधिकारी और राजीव बनर्जी, टॉलीवुड अभिनेता यश दासगुप्ता, हीरन चटर्जी के अलावा करीब आधा दर्जन एक्टर बीजेपी में शामिल हो गए हैं. इसके अलावा कई और नेता पार्टी छोड़ने की लगातार धमकी दे रहे हैं.



TMC की लिस्ट
 TMC इस बार 294 में से 291 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. तीन सीटें सहयोगी पार्टी गोरखा जनमुक्ति मोर्चा को दी गई हैं. इस बार की लिस्ट में कई हैरान कर देने वाले आंकड़े सामने आए हैं. मसलन इस बार इस बार 50 महिला उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है. लेकिन अब इसकी संक्या घटकर 49 हो गई है. इसके अलावा इस लिस्ट में मुस्लिम उम्मीदवारों की संख्या कम है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज