बंगाल चुनाव: कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी, आजाद समेत G-23 के कई नेताओं के नाम नहीं

कांग्रेस ने राज्य में पहले चरण के मतदान के लिए अपने स्टार प्रचारकों के नाम का ऐलान कर दिया है. (फाइल फोटो: Shutterstock)

कांग्रेस ने राज्य में पहले चरण के मतदान के लिए अपने स्टार प्रचारकों के नाम का ऐलान कर दिया है. (फाइल फोटो: Shutterstock)

West Bengal Election 2021: कांग्रेस (Congress) ने पश्चिम बंगाल में पहले चरण के मतदान के लिए अपने स्टार प्रचारकों के नाम का ऐलान कर दिया है. राज्य में 8 चरणों में चुनाव पूरे होंगे. मतदान का दौर 27 मार्च से लेकर 29 अप्रैल तक चलेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 12, 2021, 9:54 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल (West Bengal) में विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के लिए कांग्रेस पार्टी ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है. इस लिस्ट में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi), नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) समेत पार्टी के 30 बड़े नाम शामिल हैं. खास बात है कि हाल ही में राज्यसभा से रिटायर हुए गुलाम नबी आजाद और 'G-23' कहे जा रहे समूह के कई नेताओं का नाम नहीं है. पार्टी ने बंगाल के चुनावी रण में इंडियन सेक्युलर फ्रंट के साथ मिलकर उतरने का फैसला किया है.

पहले चरण के लिए तैयार कांग्रेस

कांग्रेस ने राज्य में पहले चरण के मतदान के लिए अपने स्टार प्रचारकों के नाम का ऐलान कर दिया है. INC की तरफ से साझा की गई आधिकारिक जानकारी के अनुसार, कांग्रेस के ये नेता धारा रीप्रेजेंटेशन ऑफ पीपुल एक्ट 1951 की धारा 77(1) के तहत प्रचार करेंगे. बंगाल में कुल 8 चरणों में मतदान प्रक्रिया होनी है.

यह भी पढ़ें: बीजेपी का बंगाल प्लान, पहले 2 चरणों में मजबूती के लिए PM मोदी करेंगे 4 मेगा रैलियां
ये नेता होंगे बंगाल में कांग्रेस के स्टार प्रचारक (फोटो: ANI/Twitter)


इन नेताओं का नाम है शामिल

पार्टी की तरफ से जारी की गई सूची के अनुसार, बंगाल में सोनिया गांधी, डॉक्टर मनमोहन सिंह, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, मल्लिकार्जुन खड़गे, अशोक गहलोत, कैप्टन अमरिंदर सिंह, भूपेश बघेल, कमल नाथ, अधीर रंजन चौधरी, बीके हरि प्रसाद, सलमान खुर्शीद, सचिन पायलट, रणदीप सिंह सुरजेवाला, जितिन प्रसाद, आरपीएन सिंह, नवजोत सिंह सिद्धू, अब्दुल मन्नान, प्रदीप भट्टाचार्य, दीपा दासमुंशी, एएच खान चौधरी, अभिजीत मुखर्जी, दीपेंद्र हुड्डा, अखिलेश प्रसाद सिंह, रामेश्वर ओराओन, अलमगीर आलम, मोहम्मद अजहरुद्दीन, जयवीर शेरगिल, पवन खेड़ा, बीपी सिंह कांग्रेस के लिए प्रचार करेंगे.



Youtube Video


तमिलनाडु में 25 सीटों पर तैयार कांग्रेस

द्रमुक तथा कांग्रेस ने गुरुवार को उन 25 सीटों को लेकर सहमति जता चुकी है, जिन पर कांग्रेस छह अप्रैल के होने वाले तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार उतारेगी. इन 25 में से पांच सीटों पर कांग्रेस का मुकाबला भाजपा से होगा. इनमें कन्याकुमारी की दो सीटें शामिल हैं. अन्नाद्रमुक 234 सदस्यीय तमिलनाडु विधानसभा की 189 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. उसे दो और सीटें मिलनी अभी बाकी हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज