Home /News /nation /

बंगाल में फिर सरकार Vs राज्यपाल!, गवर्नर जगदीप धनखड़ का आरोप- ब्यूरोक्रेट्स कानून का पालन नहीं करते

बंगाल में फिर सरकार Vs राज्यपाल!, गवर्नर जगदीप धनखड़ का आरोप- ब्यूरोक्रेट्स कानून का पालन नहीं करते

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ (फाइल फोटो)

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ (फाइल फोटो)

Bengal Governor Jagdeep Dhankhar lashed out at state officers: राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने विधानसभा अध्यक्ष और राज्य के अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई है. उन्होंने कहा कि ब्यूरोक्रेट्स कानून का पालन नहीं कर रहे हैं और वे यह नहीं जानते हैं कि गवर्नर हाउस उनके खिलाफ क्या एक्शन ले सकता है. राज्यपाल ने दावा किया कि राज्य के मुख्य सचिव उनका फोन नहीं उठाते हैं. उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी के उन आरोपों को भी खारिज किया जिसमें उन्होंने कहा था कि राजभवन ने कुछ बिलों को अटकाए रखा है.

अधिक पढ़ें ...

कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में राज भवन और सरकार के बीच फिर से टकराव की स्थिति बन गई है. राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Governor Jagdeep Dhankar) ने विधानसभा अध्यक्ष (Assembly Speaker) और राज्य के अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई है. उन्होंने कहा कि ब्यूरोक्रेट्स कानून का पालन नहीं कर रहे हैं और वे यह नहीं जानते हैं कि गवर्नर हाउस उनके खिलाफ क्या एक्शन ले सकता है. मंगलवार को डॉ भीमराव अंबेडकर की मूर्ति पर श्रद्धांजलि देने के बाद गवर्नर जगदीप धनखड़ ने पत्रकारों से बात की . इस दौरान उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी के उन आरोपों को भी खारिज किया जिसमें उन्होंने कहा था कि राजभवन ने कुछ बिलों को अटकाए रखा है.

गवर्नर जगदीप धनखड़ ने कहा कि, मैंने बहुत कोशिश की है कि सभी अधिकारी कानून का पालन करते हुए काम करें लेकिन सरकारी अफसर यह भूल गए हैं. लेकिन वे यह नहीं जानते हैं कि ऐसी स्थिति में राजभवन क्या कर सकता है. राज्यपाल ने दावा किया कि राज्य के मुख्य सचिव उनका फोन नहीं उठाते हैं.

राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने पश्चिम बंगाल विधानसभा के अध्यक्ष बिमान बनर्जी को भी आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि राजभवन में कोई बिल नहीं अटका हुआ है. दरअसल इससे पहले राज्य सरकार ने यह आरोप लगाया था कि हावड़ा म्युनिसिपल बिल को गर्वनर ने रोक लिया है.

यह भी पढ़ें: आरपीएन सिंह की एंट्री से UP में BJP की यह बड़ी कमी हो गई पूरी! पढ़ें इनसाइड स्टोरी

गवर्नर जगदीप धनखड़ ने कहा कि, मैंने कोई बिल नहीं रोका है. बल्कि मैं सभी विधेयकों को 48 घंटे के अंदर पास कर देता हूं. मेरी टेबल पर फिलहाल कोई बिल नहीं है. मैं विधानसभा से इस बारे में स्पष्टीकरण चाहता था जिसमें उन्होंने विधेयकों को मेरे द्वारा रोकने की बात कही है. पश्चिम बंगाल विधानसभा के अध्यक्ष खुद को कानून से ऊपर समझते हैं. इससे मैं पूरी तरह हैरान हूं.

वहीं राज्यपाल जगदीप धनखड़ के आरोपों पर जवाब देते हुए विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी ने कहा कि, हमें पता नहीं था कि गवर्नर ऐसी टिप्पणियों के लिए राज्यपाल इस तरह के मंच का उपयोग करेंगे. यह पूरी तरह से असंवैधानिक है. सभी तथ्यों के बारे में माननीय राष्ट्रपति महोदय को लिखा जा चुका है कि राजभवन में महत्वपूर्ण बिल को रोककर रखा है और यह सत्य है.

Tags: Governor Jagdeep Dhankhar, West bengal

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर