पश्चिम बंगाल में पुलों को बचाने के लिए 20 पहियों वाले ट्रकों पर बैन

इस नोटिफिकेशन में कहा गया है कि ब्रिज, फ्लाईओवर और पुलिया जो कि ज्‍यादा वजन नहीं सह सकते हैं, उनके ऊपर से इन ट्रकों के गुजरने पर पाबंदी है.

News18Hindi
Updated: September 8, 2018, 12:01 PM IST
पश्चिम बंगाल में पुलों को बचाने के लिए 20 पहियों वाले ट्रकों पर बैन
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: September 8, 2018, 12:01 PM IST
देश्‍ाभर में हो रहीं पुल गिरने की घटनाओं के मद्देनजर पश्चिम बंगाल सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. ममता बनर्जी की सरकार ने पुलों को बचाने के लिए राज्य भर में 20 या उससे ज्‍यादा पहियों वाले ट्रकों पर बैन लगाने का नोटिफिकेश्‍ान जारी किया है.

इस नोटिफिकेशन में कहा गया है कि ब्रिज, फ्लाईओवर और पुलिया जो कि ज्‍यादा वजन नहीं सह सकते हैं, उनके ऊपर से इन ट्रकों के गुजरने पर पाबंदी है. मोटर व्‍हीकल एक्‍ट 1988 की धारा 115 के अंतर्गत सामान लादकर ले जाने वाले ऐसे भारी वाहनों की आवाजाही पर रोक लगाई जाती है.

हाल ही में पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के माझेरहाट इलाके में हुए मंगलवार शाम एक पुल के गिरने से बड़ा हादसा हुआ. हादसे में 1 की मौत हो गई जबकि 25 लोग घायल हो गए हैं. पुल टूटने को लेकर बड़ी लापरवाही की बात भी सामने आई है.

बताया जा रहा है कि ट्रैफिक पुलिस ने पहले ही पीडब्ल्यूडी को पुल की स्थिति के बारे में आगाह किया था, लेकिन समय रहते पुल की मरम्मत करने के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया. नतीजतन इस पुल का एक बड़ा हिस्सा ढह गया. इस हादसे को लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है. बीजेपी ने पुल हादसे को लेकर राज्य की ममता सरकार पर निशाना साधा है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर