Home /News /nation /

bengal husband threw acid on minor wife when she appeared in 10th exam against her will

बंगाल: मर्जी के खिलाफ 10वीं की परीक्षा में शामिल हुई तो पति ने नाबालिग 'पत्नी' पर फेंक दिया तेजाब

10वीं की परीक्षा में शामिल हुई तो पति ने नाबालिग 'पत्नी' पर फेंक दिया तेजाब (News 18)

10वीं की परीक्षा में शामिल हुई तो पति ने नाबालिग 'पत्नी' पर फेंक दिया तेजाब (News 18)

बंगाल में एक नाबालिग पत्नी को उच्च शिक्षा हासिल करने का सपना देखने की एक ऐसी कीमत चुकानी पड़ी है, जिसकी कल्पना करने से ही इंसान डर से कांप उठता है. पति की मर्जी के खिलाफ जब नाबालिग 'पत्नी' 10वीं की परीक्षा में शामिल हुई तो पति ने उस पर तेजाब फेंक दिया.

अधिक पढ़ें ...

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है. एक दसवीं कक्षा की परीक्षार्थी पर उसके पति ने मंगलवार को बीरभूम जिले में एक परीक्षा केंद्र के सामने तेजाब फेंक दिया. क्योंकि पति की मर्जी के खिलाफ वह लड़की शादी के बाद भी अपनी पढ़ाई को आगे जारी रखना चाहती थी. जबकि पति अपनी पत्नी के आगे पढ़ाई करने के फैसले के खिलाफ था. पति की मर्जी के खिलाफ जब नाबालिग ‘पत्नी’ 10वीं की परीक्षा में शामिल हुई तो पति ने उस पर तेजाब फेंक दिया. नाबालिग लड़की को अब सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिसके चेहरे और शरीर के ऊपरी हिस्से गंभीर रूप से जल गए हैं. आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया गया है.

इस नाबालिग किशोरी की कोरोना महामारी के कारण हुए लॉकडाउन में ही शादी हो गई, लेकिन उसने परीक्षा की अपनी तैयारी जारी रखी. पढ़ाई जारी रखने के बारे में अपने पति के विरोध को जानने के बाद अब एक बच्चे की मां बन चुकी नाबालिग अपने माता-पिता के घर चली गई और वहीं से वह इस साल की माध्यमिक परीक्षा में शामिल हुई है.

पुलिस को दी बयान
पुलिस को दिए एक बयान में उसने कहा, ‘शुरू से ही मेरे पति 10वीं की परीक्षा में बैठने के मेरे फैसले के खिलाफ थे. मैं अपने पिता के घर पर परीक्षा की तैयारी कर रही थी. मंगलवार की सुबह मेरे पति ने मुझे फोन किया और जानना चाहा कि मेरा परीक्षा केंद्र कहां है. मैं केंद्र पहुंची और अन्य मित्रों के साथ अपनी किताब को देख रही थी. अचानक वह सामने आ गया और मुझे परीक्षा केंद्र में जाने से मना किया. मैंने उससे साफ कह दिया कि मैं किसी भी कीमत पर आखिरी परीक्षा में बैठूंगी. इसके बाद अचानक ही उसने अपनी जेब से एक बोतल निकाली और मेरे चेहरे और शरीर पर कुछ छिड़क दिया. मैं जमीन पर गिर पड़ी और बेहोश हो गई.’

तेजाब के हमले की शिकार हुई लड़की की बहन ने बताया कि शादी के बाद पढ़ाई को लेकर उसकी बहन का अपने पति के साथ विवाद चल रहा था. जबकि बीरभूम जिले में माध्यमिक शिक्षा परिषद के एक सदस्य ने कहा कि घटना के बाद लड़की से मिलने के लिए तुरंत एक टीम भेजी गई. उन्होंने कहा, ‘हमने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की कि लड़की अंतिम परीक्षा में शामिल हो. हमने परीक्षा देर से शुरू करने की तैयारी की ताकि वह परीक्षा दे सके. लेकिन डॉक्टरों ने साफ बताया कि उसकी हालत काफी गंभीर है.’

Tags: Acid attack, Bengal, Husband

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर