Home /News /nation /

बंगाल में दुर्गा पूजा पंडालों में इस साल भी श्रद्धालुओं की नो एंट्री, दूर से ही करने होंगे दर्शन

बंगाल में दुर्गा पूजा पंडालों में इस साल भी श्रद्धालुओं की नो एंट्री, दूर से ही करने होंगे दर्शन

कोर्ट ने कहा कि सिर्फ दुर्गा पूजा ही नहीं बल्कि 20 दिन बाद होने वाली काली पूजा के लिए भी यही नियम लागू होंगे.

कोर्ट ने कहा कि सिर्फ दुर्गा पूजा ही नहीं बल्कि 20 दिन बाद होने वाली काली पूजा के लिए भी यही नियम लागू होंगे.

Durga Puja 2021: कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश राजेश कुमार बिंदल की खंडपीठ ने कहा कि दुर्गा पूजा पंडालों में श्रद्धालुओं को अंदर नहीं जाने दिया जाएगा. उन्होंने यह भी कहा कि पिछले साल अदालत द्वारा लगाए गए सभी प्रतिबंध इस साल भी लागू रहेंगे.

अधिक पढ़ें ...

    कोलकाता. पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा पंडालों में इस साल भी श्रद्धालुओं को प्रवेश करने की इजाजत नहीं दी जाएगी. एक जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए कलकत्ता हाईकोर्ट ने कहा कि पूजा पंडालों को कंटेनमेंट जोन माना जाएगा और श्रद्धालुओं को अंदर प्रवेश की इजाजत नहीं होगी. कोर्ट ने कहा कि सिर्फ दुर्गा पूजा ही नहीं बल्कि 20 दिन बाद होने वाली काली पूजा के लिए भी यही नियम लागू होंगे. कोर्ट ने कहा कि पंडालों में सिर्फ आयोजकों को जाने की इजाजत होगी. उनके लिए भी संख्या तय की गई है.

    कलकत्ता हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश राजेश कुमार बिंदल की खंडपीठ ने कहा कि दुर्गा पूजा पंडालों में श्रद्धालुओं को अंदर नहीं जाने दिया जाएगा. उन्होंने यह भी कहा कि पिछले साल अदालत द्वारा लगाए गए सभी प्रतिबंध इस साल भी लागू रहेंगे. कोर्ट ने यह भी आदेश दिया कि आयोजन समितियों के 15 से 25 लोगों को ही पंडालों में प्रवेश की अनुमति होगी. राज्य की ओर से पेश हुए महाधिवक्ता ने कहा कि अगर अदालत लोगों के अधिक लाभ के लिए इस तरह के प्रतिबंध लगाती है तो राज्य सरकार को कोई आपत्ति नहीं है.

    जानकारी के लिए बता दें कि पिछले साल न्यायमूर्ति संजीव बनर्जी और न्यायमूर्ति अरिजीत बनर्जी की खंडपीठ ने भी दुर्गा पूजा पंडालों में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर रोक लगाई थी.

    कोर्ट ने आदेश दिया था कि छोटे पंडालों के लिए प्रवेश द्वार से पांच मीटर की दूरी पर बैरिकेड्स लगाने होंगे, जबकि बड़े पंडालों के लिए यह दूरी 10 मीटर होनी चाहिए.

    Tags: Durga Puja 2021, Kolkata, Kolkata News

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर