बंगाल: विधानसभा चुनाव की सुगबुगाहट के बीच ममता बनर्जी आज पेश करेंगी अंतरिम बजट

पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी आज  अंतरिम बजट पेश करेंगी. (फाइल फोटो)

पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी आज अंतरिम बजट पेश करेंगी. (फाइल फोटो)

बंगाल (West Bengal) की सियासत में ये पहला मौका होगा जब ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) खुद बजट (Budget) पेश करेंगी. पिछले कुछ दिनों से अस्‍वस्‍थ चल रहे वित्‍त मंत्री अमित मित्रा ने मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी को बजट पेश करने के लिए अधिकृत किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 5, 2021, 2:23 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) की सुगबुगाहट के बीच मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) आज राज्‍य का अंतरिम बजट (Interim Budget) पेश करेंगी. बंगाल की सियासत में ये पहला मौका होगा जब ममता बनर्जी खुद बजट पेश करेंगी. पिछले कुछ दिनों से अस्‍वस्‍थ चल रहे वित्‍त मंत्री अमित मित्रा ने मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी को बजट पेश करने के लिए अधिकृत किया है. कुछ ही महीनों में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए कयास लगया जा रहा है कि इस बार के बजट में चुनावी छाप साफ दिखाई देगी.

विधानसभा चुनाव को देखते हुए हर किसी की निगाह ममता बनर्जी की ओर से आज पेश किए जाने वाले बजट पर टिक गई है. हर कोई कयास लगा रहा है कि ये बजट क्‍योंकि चुनाव से ठीक पहले आ रहा है इसलिए इस बजट में राज्य के लिए कई बड़ी और लोकलुभावन घोषणाएं की जा सकती हैं. बता दें कि बंगाल के वित्तमंत्री डॉ. अमित मित्रा ने अस्वस्थ होने के कारण मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बजट पेश करने के लिए राज्यपाल जगदीप धनखड़ को पत्र लिखा था. वित्‍त मंत्री के स्‍वास्‍थ्‍य को देखते हुए राज्यपाल ने ममता बनर्जी को साल 2021-22 का बजट पेश करने के लिए अधिकृत किया है.



बता दें कि हाल ही में मोदी सरकार ने आम बजट में बंगाल को कई नई परियोजनाओं का तोहफा दिया है. मोदी सरकार की ओर से पेश किए गए आम बजट को कई राज्‍यों में होने वाले विधानसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है. बता दें कि इस बार के आम चुनाव में बंगाल के इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए कोलकाता-सिलीगुड़ी के लिए भी नेशनल हाइवे प्रोजेक्ट का ऐलान किया गया है और चाय बागानों में काम करने वाले मजदूरों के लिए 1,000 करोड़ रुपये का प्रावधान बजट में किया गया है.
इसे भी पढ़ें :- बंगाल BJP के बढ़ते कद से परेशान टीएमसी, ममता का जंगलमहल और उत्तरी बंगाल पर ध्यान

आम बजट में मोदी सरकार की ओर से पेश किए गए बजट और योजनाओं को हरी झंडी मिलने के बाद अब देखना होगा कि ममता बनर्जी अब चुनाव से ठीक पहले खुद बजट पेश कर और लोकलुभावन घोषणाएं करके सियासी संदेश देने की कवायद कर सकती हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज