होम /न्यूज /राष्ट्र /

बंगाल स्‍कूल भर्ती घोटाला: CBI ने की पहली गिरफ्तारी, 2 बड़े अधिकारी हिरासत में

बंगाल स्‍कूल भर्ती घोटाला: CBI ने की पहली गिरफ्तारी, 2 बड़े अधिकारी हिरासत में

सीबीआई ने बंगाल भर्ती घोटाला केस में 2 बड़े अधिकारियों की  गिरफ्तारी की है. (फाइल फोटो)

सीबीआई ने बंगाल भर्ती घोटाला केस में 2 बड़े अधिकारियों की गिरफ्तारी की है. (फाइल फोटो)

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बुधवार को बंगाल स्कूल भर्ती घोटाले केस में पहली गिरफ्तारी की. सीबीआई ने नियुक्तियों के लिए गठित विशेष सलाहकार समिति के संयोजक शांति प्रसाद सिन्हा और राज्य स्कूल सेवा आयोग के सचिव अशोक साहा को गिरफ्तार किया है.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

बंगाल स्‍कूल भर्ती घोटाला केस में सीबीआई ने की गिरफ्तारी
हाईकोर्ट ने सीबीआई जांच के दिए थे निर्देश, 2 अधिकारी गिरफ्तार
ईडी ने पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी और अर्पिता को किया था गिरफ्तार

कोलकाता. केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बुधवार को बंगाल स्कूल भर्ती घोटाले केस में पहली गिरफ्तारी की. सीबीआई ने 2 बड़े अधिकारियों को हिरासत में ले लिया. सीबीआई ने नियुक्तियों के लिए गठित विशेष सलाहकार समिति के संयोजक शांति प्रसाद सिन्हा और राज्य स्कूल सेवा आयोग के सचिव अशोक साहा को गिरफ्तार किया है. इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी और उनकी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी को 23 जुलाई को इसी मामले में गिरफ्तार किया था.

कलकत्ता हाई कोर्ट द्वारा मामले की सीबीआई जांच के आदेश के बाद शांति प्रसाद सिन्हा और अशोक साहा से कई बार पूछताछ की गई. बुधवार को भी घंटों पूछताछ के बाद उन्हें हिरासत में लिया गया. पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी को ईडी द्वारा पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा प्रायोजित और सहायता प्राप्त स्कूलों के लिए स्कूल सेवा आयोग (एसएससी) द्वारा की गई अवैध भर्तियों में मनी ट्रेल की जांच के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था. इधर, ईडी का दावा है कि उसने मुखर्जी के स्वामित्व वाले अपार्टमेंट से 49.80 करोड़ रुपये नकद, आभूषण और सोने की छड़ें बरामद की हैं. इन दोनों पर प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत आरोप हैं.

Tags: CBI, Enforcement directorate, Teachers Recruitment Scam

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर