लाइव टीवी

NRC का डाटा इकट्ठा करने के शक में भीड़ ने 20 साल की लड़की के घर में लगाई आग

News18Hindi
Updated: January 22, 2020, 10:17 PM IST
NRC का डाटा इकट्ठा करने के शक में भीड़ ने 20 साल की लड़की के घर में लगाई आग
पश्चिम बंगाल की एक महिला के घर में NRC का डाटा इकट्ठा करने की अफवाह के चलते आग लगा दी गई (सांकेतिक तस्वीर, Reuters)

यह घटना मल्लारपुर पुलिस स्टेशन (Mallarpur Police Station) इलाके में गौरबाजार गांव में हुई. हालांकि पुलिस ने इस घटना का NRC से कोई संबंध होने से इंकार किया है. पुलिस (Police) के मुताबिक जांच शुरू कर दी गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 22, 2020, 10:17 PM IST
  • Share this:
बीरभूम. पश्चिम बंगाल (West Bengal) के बीरभूम जिले (Birbhum District) में एक 20 साल की महिला के घर में एक उग्र भीड़ ने कथित तौर पर आग लगा दी (Set on Fire). बताया जा रहा है कि भीड़ ने ऐसा इस अफवाह के चलते किया कि महिला राष्ट्रव्यापी एनआरसी (Nationwide NRC) के लिए डाटा इकट्ठा कर रही थी.

न्यूज एजेंसी PTI के मुताबिक यह घटना मल्लारपुर पुलिस स्टेशन (Mallarpur Police Station) इलाके में गौरबाजार गांव (Gourbazar village) में हुई.

पुलिस ने घटना का NRC से कोई संबंध होने से किया इंकार
हालांकि पुलिस ने इस बात से इंकार किया है कि घटना का NRC से कोई संबंध है. साथ ही पुलिस (Police) ने यह भी बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है.

रामपुर हाट के सब-डिविजनल पुलिस अफसर सौमजीत बरुआ ने कहा- हमें इसका NRC से कोई संबंध नहीं मिला है. गांव के ही किसी मुद्दे पर यह घटना हुई. हमने इस मामले में एक जांच शुरू कर दी है, अब परिस्थितियां नियंत्रण में हैं.

चुमकी खातून और उनके परिवार को दी गई पुलिस सुरक्षा
इस घटना के बाद, चुमकी खातून (जिनके घर को भीड़ने आग के हवाले कर दिया) और उनके परिवार को पुलिस की सुरक्षा दी गई है. चुमकी एक एनजीओ (NGO) के साथ कॉन्ट्रैक्ट पर काम करती हैं.NGO एक ऑनलाइन कंपनी के साथ काम करता है, जो कि गांव की महिलाओं को स्मार्टफोन (Smartphone) के सही तरह से इस्तेमाल की ट्रेनिंग दे रहा था. और खातून इस ट्रेनिंग के लिए स्थानीय लोगों से उनके सामान्य डाटा की जानकारी ले रही थीं. PTI को इस बात की जानकारी स्थानीय सूत्रों ने दी.

यह भी पढ़ें: झुग्गी ढहाने की जिम्मेदारी लेने को कोई तैयार नहीं, जज बोले- क्या बाहरियों किया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 22, 2020, 10:16 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर