• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • West Bengal Elections 2021: बांग्ला फिल्मों की अदाकारा श्रावंती चटर्जी ने थामा भाजपा का दामन

West Bengal Elections 2021: बांग्ला फिल्मों की अदाकारा श्रावंती चटर्जी ने थामा भाजपा का दामन

बांग्ला फिल्मों की अदाकारा श्रावंती चटर्जी भाजपा में शामिल हो गईं हैं. (ANI/1 March 2021)

बांग्ला फिल्मों की अदाकारा श्रावंती चटर्जी भाजपा में शामिल हो गईं हैं. (ANI/1 March 2021)

West Bengal Assembly Election: पश्चिम बंगाल की सभी 294 विधानसभा सीटों पर 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच आठ चरणों में चुनाव होंगे.

  • Share this:

नई दिल्ली. बांग्ला फिल्मों की अभिनेत्री श्रावंती चटर्जी ने सोमवार को भाजपा का दामन थाम लिया. इस मौके पर पार्टी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय भी मौजूद थे. भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने उनका भाजपा में स्वागत किया गया. इस मौके पर घोष ने कहा, ‘हम श्रावंती चटर्जी का अपनी पार्टी में स्वागत करते हैं. विभिन्न क्षेत्रों के लोग आज भाजपा में शामिल हुए.’

पश्चिम बंगाल की सभी 294 विधानसभा सीटों पर 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच आठ चरणों में चुनाव होंगे. पश्चिम बंगाल में चुनाव 27 मार्च, एक अप्रैल, छह अप्रैल, दस अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को होंगे, जबकि मतों की गिनती दो मई को होगी. चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने 26 फरवरी को चुनाव कार्यक्रम की घोषणा करते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल में 2016 की तुलना में इस बार एक चरण अधिक होगा.

दूसरी ओर, पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में विधानसभा चुनाव कराने के निर्वाचन आयोग फैसले के खिलाफ उच्चतम न्यायालय में सोमवार को एक याचिका दायर की गई है. वकील एमएल शर्मा द्वारा दायर याचिका में न्यायालय से आयोग को यह निर्देश देने का अनुरोध किया गया है कि वह राज्य में आठ चरणों में विधानसभा चुनाव नहीं कराए क्योंकि यह संविधान के अनुच्छेद 14 (जीवन के अधिकार)और अनुच्छेद 21 का उल्लंघन करता है.

निर्वाचन आयोग ने 26 फरवरी को पश्चिम बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में होने वाले चुनावों के लिए कार्यक्रम की घोषणा की थी. पश्चिम बंगाल में जहां 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच आठ चरणों में चुनाव होंगे, वहीं तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में एक चरण में छह अप्रैल को चुनाव होंगे. असम में तीन चरणों में चुनाव होने हैं.

याचिका पर अगले कुछ दिनों में सुनवाई होने की उम्मीद है. याचिका में न्यायालय से अनुरोध किया गया है कि वह पश्चिम बंगाल में चुनावों के दौरान कथित तौर पर धार्मिक नारे लगाने को लेकर सीबीआई को मामला दर्ज करने का निर्देश दे. याचिका में कहा गया, “जय श्री राम और अन्य धार्मिक नारे लगाने से वैमनस्य फैल रहा है.” यह भादंवि और जन प्रतिनिधित्व अधिनियम, 1951 के तहत अपराध है. (इनपुट भाषा से भी)

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज