लाइव टीवी

बांग्ला फिल्मों के मशहूर एक्टर और TMC के पूर्व सांसद तापस पाल का निधन

News18Hindi
Updated: February 18, 2020, 8:48 AM IST
बांग्ला फिल्मों के मशहूर एक्टर और TMC के पूर्व सांसद तापस पाल का निधन
तापस पाल काफी दिनों से बीमार चल रहे थे और मुंबई के एक निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था.

तापस पाल (Tapas Paul) ने साल 2014 के लोकसभा चुनाव (General Elections) में टीएमसी के टिकट पर बंगाल के कृष्णनगर से चुनाव लड़ा था और लोकसभा पहुंचे थे. उनके निधन से फिल्म और राजनीति जगत शोक में है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 18, 2020, 8:48 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बांग्ला फिल्मों के मशहूर एक्टर और तृणमूल कांग्रेस (TMC) के पूर्व सांसद तापस पाल (Tapas Paul) का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. वह 61 साल के थे. तापस काफी दिनों से बीमार थे. परिवारिक सूत्रों ने बताया कि पाल अपनी बेटी से मिलने मुंबई गए थे. कोलकाता लौटते समय मुंबई एयरपोर्ट पर उन्होंने सीने में दर्द की शिकायत की, जिसके बाद उन्हें जुहू के एक अस्पताल ले जाया गया, जहां सुबह करीब चार बजे उनका निधन हो गया. उन्हें हृदय संबंधी बीमारियां थीं और पिछले दो साल से लगातार उनका इलाज चल रहा था. उनका अंतिम संस्कार मंगलवार शाम कोलकाता में किया जाएगा.

तापस पाल ने साल 2014 के लोकसभा चुनाव (General Elections) में टीएमसी के टिकट पर बंगाल के कृष्णनगर से चुनाव लड़ा था और लोकसभा पहुंचे थे. उनके निधन से फिल्म और राजनीति जगत शोक में है.

TAPAS PAUL
ममता बनर्जी के साथ तापस पाल




इन बांग्ला फिल्मों में निभाई यादगार भूमिका 



तापस पाल का जन्म 20 सितंबर 1958 में हुआ था. उन्होंने 22 साल की उम्र में फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था. 1980 में दादा किर्ति उनकी पहली बांग्ला डेब्यू फिल्म थी. इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. उम्दा एक्टिंग के बल पर तापस पाल ने एक के बाद एक कई मुकाम हासिल किए. तापस की साहेब (1981), प्रभात प्रिया (1981), भालोबासा-भालोबासा (1985) अनुरागेर छोआं (1986), आमार बॉन्धोन (1986) फिल्में बॉक्स ऑफिस पर हिट रही.

माधुरी दीक्षित के साथ की ये फिल्म
बांग्ला फिल्मों के अलावा उन्होंने बॉलीवुड में भी काम किया. हिंदी में उनकी पहली फिल्म अबोध थी, जिसमें उन्होंने माधुरी दीक्षित के साथ काम किया था.

TAPAS PAL
पत्नी नंदिनी पाल के साथ तापस पाल.


रोज़ वैली चिट फंड स्कैम में जुड़ा था नाम
साल 2016 में तापस पॉल को बुरे दौर का सामना करना पड़ा. रोज़ वैली चिट फंड स्कैम मामले में कथित तौर पर कनेक्शन के कारण सीबीआई ने एक्टर को गिरफ्तार किया. 13 महीने बाद वह जमानत पर रिहा हुए थे.

परिवार में कौन-कौन हैं?
तापस पाल अपने पीछे पत्नी नंदिनी पाल, बेटी सोहिनी पाल को छोड़कर गए हैं. नंदिनी अभी बांग्ला बिग बॉस की कंटेसटेंट हैं. वहीं बेटी भी एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने जा रही हैं.

ये भी पढ़ें: ममता का दावा, NRC का भय पैदा कर रही बीजेपी, डर से हो गई 6 लोगों की मौत

ये भी पढ़ें:  मिमी चक्रवर्ती ने किया जया बच्‍चन का समर्थन, बोलीं- गैंगरेप के आरोपियों को जनता के हवाले करना चाहिए

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 18, 2020, 8:13 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading