Home /News /nation /

बेंगलुरु के आर्चबिशप ने मुख्यमंत्री बोम्मई से अपील- ‘धर्म परिवर्तन विरोधी’ विधेयक ना लाएं

बेंगलुरु के आर्चबिशप ने मुख्यमंत्री बोम्मई से अपील- ‘धर्म परिवर्तन विरोधी’ विधेयक ना लाएं

आर्चबिशप ने सीएम से अनुरोध किया कि इस कथित आदेश को वापस लिया जाए. (फाइल फोटो)

आर्चबिशप ने सीएम से अनुरोध किया कि इस कथित आदेश को वापस लिया जाए. (फाइल फोटो)

आर्चबिशप (Archbishop) ने कहा, कर्नाटक का पूरा ईसाई समुदाय इस प्रस्ताव (धर्म परिवर्तन विरोधी) का एकस्वर में विरोध करता है और ऐसे कानून की जरुरत पर सवाल उठाया जबकि पहले से ही इस संबंध में पर्याप्त कानून और अदालत (Court) के निर्देश मौजूद हैं. संविधान के अनुच्छेद 25 और 26 का संदर्भ देते हुए उन्होंने कहा कि ऐसा कानून लाने से नागरिकों और विशेष रूप से अल्पसंख्यक समुदाय (Minority Community) के लोगों के अधिकारों का हनन होगा.

अधिक पढ़ें ...

    बेंगलुरु: बेंगलुरु के आर्चबिशप पीटर मकाडो ने सोमवार को मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (CM Basavaraj Bommai) से अनुरोध किया कि वह ‘धर्म परिवर्तन विरोधी’ (Anti-Conversion bill) विधेयक सदन में पेश करने के प्रस्ताव को छोड़ दें. उन्होंने डर जताया कि यह कानून अराजक तत्वों के हाथों में एक हथियार बन जाएगा और इससे राज्य का वातावरण खराब होगा.

    उन्होंने दावा किया कि पिछड़ा वर्ग और अल्पसंख्यक कल्याण विभाग ने प्रशासन और पुलिस के खुफिया विभाग को धार्मिक लोगों, पूजा स्थलों और सिर्फ ईसाई समुदाय के विभिन्न प्रतिष्ठानों का सर्वेक्षण करने को कहा है. उन्होंने अनुरोध किया कि इस कथित आदेश को वापस लिया जाए.

    आर्चबिशप ने कहा, कर्नाटक का पूरा ईसाई समुदाय इस प्रस्ताव (धर्म परिवर्तन विरोधी) का एकस्वर में विरोध करता है और ऐसे कानून की जरुरत पर सवाल उठाया जबकि पहले से ही इस संबंध में पर्याप्त कानून और अदालत के निर्देश मौजूद हैं.

    यह भी पढ़ें- बीच समुद्र सुलगने लगे मालवाहक जहाज के कंटेनर्स, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

    यह भी पढ़ें- Ind vs Pak: जीत से बौखलाए पाक गृह मंत्री, बोले- हमारे साथ थे हिन्दुस्तानी मुस्लिमों के जज्बात

    संविधान के अनुच्छेद 25 और 26 का संदर्भ देते हुए उन्होंने कहा कि ऐसा कानून लाने से नागरिकों और विशेष रूप से अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों के अधिकारों का हनन होगा. इसके अलावा यह धर्म परिवर्तन विरोधी विधेयक अराजक तत्वों के लिये कानून अपने हाथ में लेने का औजार बन जाएगा और शांतिपूर्ण राज्य में साम्प्रदायिक अशांति से माहौल खराब हो सकता है. मकाडो ने एक बयान में कहा, छिट-पुट घटनाओं को लेकर पूरे ईसाई समुदाय की खराब छवि नहीं पेश की जानी चाहिए.

    Tags: Basavaraj Bommai, Karnataka

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर