...जब बेंगलुरु की सड़क पर अंतरिक्ष यात्री बनकर निकला शख्स, लोग हैरान

News18Hindi
Updated: September 2, 2019, 4:18 PM IST
...जब बेंगलुरु की सड़क पर अंतरिक्ष यात्री बनकर निकला शख्स, लोग हैरान
वीडियो में आप देख सकते हैं कि आर्टिस्ट बादल, एस्ट्रॉनॉट की तरह कपड़े पहन कर बेंगलुरु (Bengaluru) की सड़कों पर चल रहा है.

वीडियो में आप देख सकते हैं कि आर्टिस्ट बादल, एस्ट्रॉनॉट की तरह कपड़े पहन कर बेंगलुरु (Bengaluru) की सड़कों पर चल रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 2, 2019, 4:18 PM IST
  • Share this:
समाज समस्याओं का विरोध जताने और ध्यान खींचने के लिए तरीके खोज ही लेता है. ताजा मामला कर्नाटक (Karnataka) की राजधानी बेंगलुरु (Bengaluru) का है. यहां सड़क के गड्ढों की समस्या पर एक शख्स ने विरोध जताने और ध्यान आकर्षित करने का नया तरीका अख्तियार किया है. बेंगलुरु स्थित तुंगानगर में खराब सड़कें और गड्ढों के चलते लोगों का चलना फिरना मुश्किल है. गाड़ियों की स्पीड स्लो हो जाती है और पैदल चलने वालों के लिए दिक्कत हो जाती है.

रविवार रात इलाके के आस-पास रहने वाले लोगों को सड़क पर कुछ अजीब दिखा. अंतरिक्ष यात्री की तरह कपड़े पहने एक शख्स ने 'क्रेटर्स' पर "मूनवॉक" (Moon Walk) किया, जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. देखने में ऐसा लगता है कि वाकई कोई शख्स चांद पर चल रहा है. गड्ढे वाली सड़कें चंद्र सतह से मिलती जुलती हैं!

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि आर्टिस्ट बादल, एस्ट्रोनॉट के कपड़े में चल रहा है और गड्ढे इतने बड़े हैं कि वे चांद के क्रेटर की तरह दिख रहे हैं. इस वीडियो को देखकर एक ट्विटर यूजर ने लिखा, 'क्रेटर इतने बड़े हैं कि इसरो आसानी से उन पर अपने अंतरिक्ष यात्रियों को प्रशिक्षित कर सकता है ताकि चंद्रमा पर एक और सफल मिशन की योजना बना सके.'


Loading...

बादल ने ऐसा पहली बार नहीं किया
यह पहली बार नहीं है जब बादल ने संदेश देने के लिए कला का इतना शानदार इस्तेमाल किया है. कुछ साल पहले, उन्होंने स्थानीय अधिकारियों का ध्यान आकर्षित करने के लिए बेंगलुरु की एक सड़क पर गड्ढों पर विशालकाय मगरमच्छों को रखा. इसी तरह, उन्होंने बेंगलुरु की लगातार बढ़ती गड्ढों की समस्या को उजागर करने के लिए गड्ढों के आसपास तितली जाल भी बिछाए.

बादल ने खुद ट्वीट किया है, ऐसे अनगिनत उदाहरण हैं जब कला के माध्यम से उनके मूक विरोध ने ध्यान पाने में कामयाबी हासिल की है. अब यह उम्मीद कर सकते हैं कि बैंगलोर मेट्रोपॉलिटन पॉलिका (बीबीएमपी) ने ध्यान दिया तो यह तुंगानगर की सड़क बन जाएंगी.

यह भी पढ़ें:  नेवी अफसर को साथियों ने इस तरह दी शादी की बधाई, Video Viral

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 2, 2019, 3:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...