Home /News /nation /

कर्नाटक में बेंगलुरु बना कोरोना का हॉटस्पॉट, स्वास्थ्य मंत्री बोले- यहां हालात सबसे ज्यादा खराब

कर्नाटक में बेंगलुरु बना कोरोना का हॉटस्पॉट, स्वास्थ्य मंत्री बोले- यहां हालात सबसे ज्यादा खराब

कर्नाटक में सबसे ज्‍यादा कोरोना केस बेंगलुरू में मिले हैं.

कर्नाटक में सबसे ज्‍यादा कोरोना केस बेंगलुरू में मिले हैं.

karnataka covid cases: कर्नाटक (Karnataka) के स्वास्थ्य मंत्री डॉ के सुधाकर (K Sudhakar) ने मंगलवार को कहा कि कर्नाटक में सबसे ज्‍यादा कोरोना केस बेंगलुरू से मिले हैं. यह सबसे ज्‍यादा प्रभावित है और यहां विशेष उपाय करने की जरूरत है. उन्‍होंने शहर में COVID-19 मामलों में खतरनाक वृद्धि के बीच बेंगलुरु के लिए विशेष उपायों पर जोर दिया.

अधिक पढ़ें ...

    बेंगलुरु. कर्नाटक (Karnataka) के स्वास्थ्य मंत्री डॉ के सुधाकर (K Sudhakar) ने मंगलवार को कहा कि कर्नाटक में सबसे ज्‍यादा कोरोना केस बेंगलुरू से मिले हैं. यह सबसे ज्‍यादा प्रभावित है और यहां विशेष उपाय करने की जरूरत है. स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने कहा कि कर्नाटक में सोमवार को 1290 केस आएं और पांच मौतें हुई हैं, जिनमें से बेंगलुरू 1041 मामले और तीन मौतें बेंगलुरू में ही हुईं. उन्‍होंने शहर में COVID-19 मामलों में खतरनाक वृद्धि के बीच बेंगलुरु के लिए विशेष उपायों पर जोर दिया.

    स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सुधाकर ने कहा कि बेंगलुरु में विशेष कदम उठाना बहुत आवश्यक हो गया है. पहली और दूसरी लहर के दौरान यह शहर सबसे अधिक प्रभावित रहा और तीसरी लहर में भी यह शहर सबसे अधिक प्रभावित होगा. हमें बेंगलुरू की विशेष व्‍यवस्‍था करनी होगी. बेंगलुरू के लिए विशेष कदम उठाने के पीछे का कारण बताते हुए उन्होंने कहा कि शहर में एक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा है जहां कई लोग विदेश से आते हैं. इसलिए, हमें विशेष उपाय करने की जरूरत है.

    ये भी पढ़ें :  Omicron कितना अलग है कोरोना का नया IHU वेरिएंट? यहां जानें 5 खास बातें

    ये भी पढ़ें : भारत में इस हफ्ते लॉन्च हो सकती है कोविड की सबसे सस्ती दवा, 35 रुपये गोली है दाम

    उन्‍होंने कहा कि राज्य में संक्रमण 0.4 प्रतिशत से बढ़कर 1.6 प्रतिशत हो गया, जिनमें से 90 प्रतिशत बेंगलुरु में सामने आए हैं. यदि आप राष्ट्रीय आंकड़े देखें, तो महानगरीय शहरों में सबसे अधिक मामले आ रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि इसलिए हम सूक्ष्म-नियंत्रण क्षेत्रों के गठन और हवाई अड्डे पर स्क्रीनिंग पर ध्यान देने के साथ ही बेंगलुरु पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं.

    एक सवाल के जवाब में मंत्री ने कहा कि कोविड-19 की तीसरी लहर शुरू हो गई है. वर्तमान परिदृश्य क्या है? क्या यह तीसरी लहर नहीं है? छह महीने तक, कर्नाटक में 0.1 प्रतिशत मामले नहीं थे. अगर यह एक दिन में ये बढ़कर 1.6 प्रतिशत हो गए हैं, तो यह तीसरी लहर की शुरुआत है. उनके मुताबिक तेलंगाना और महाराष्ट्र जैसे कुछ राज्यों में इसकी शुरुआत हो चुकी है.

    Tags: Bengaluru, Corona, K Sudhakar, Karnataka

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर