Home /News /nation /

Bengaluru Covid Cases: मॉर्चुरी में डेढ़ साल बाद मिले 2 कोविड मरीजों के सड़े हुए शव, परिवार पहले ही कर चुका था अंतिम क्रियाएं

Bengaluru Covid Cases: मॉर्चुरी में डेढ़ साल बाद मिले 2 कोविड मरीजों के सड़े हुए शव, परिवार पहले ही कर चुका था अंतिम क्रियाएं

परिजन पहले ही अपने रिश्तेदार की अंतिम क्रियाएं कर चुके हैं. (फोटो: ANI/Twitter)

परिजन पहले ही अपने रिश्तेदार की अंतिम क्रियाएं कर चुके हैं. (फोटो: ANI/Twitter)

Bengaluru Covid Cases/Covid Cases In Bangalore In Last 24 Hours: कर्नाटक में सोमवार को कोरोना वायरस के 257 नए मरीज़ मिले तथा पांच और संक्रमितों की मौत हो गई. इसके बाद कुल मामले 29,95,857 हो गए हैं तथा मृतक संख्या 38,203 पहुंच गई है. स्वास्थ्य विभाग ने अपने कोविड बुलेटिन में बताया कि 205 और मरीजों को संक्रमण से उबरने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई है और संक्रमण मुक्त होने वाले मरीजों की संख्या 29,50,747 हो गई है.

अधिक पढ़ें ...

    Bengaluru Covid Cases: कर्नाटक (Karnataka) में कोविड-19 (Covid-19) से जुड़ा एक परेशान करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक अस्पताल की मॉर्चुरी में दो मरीजों की शव मिले हैं, जिनकी करीब डेढ़ साल पहले कोरोना से मौत हो गई थी. खबर है कि शव फ्रीजर में थे और सड़ चुके थे. खास बात है कि परिजन पहले ही अपने रिश्तेदार की अंतिम क्रियाएं कर चुके हैं. ऐसे में यह खबर सुनकर वे काफी परेशान हैं. फिलहाल, प्रदेश सरकार कोरोना के नए वेरिएंट ‘ओमिक्रॉन’ को लेकर चिंता में नजर आ रही है. राज्य में दक्षिण अफ्रीका से लौटे दो यात्रियों के कोविड संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.

    समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, बेंगलुरु के राजाजीनर शहर में स्थित ईएसआई अस्पताल के शवगृह में थी. एक मृतक की पहचान दुर्गा सुमित्रा के रूप में हुई है. एजेंसी के अनुसार, उनके परिजन बताते हैं कि उन्हें अस्पताल की तरफ से एक कॉल आया था कि उनका सड़ा हुई शरीर पुरानी फ्रीजर में मिला है. परिजन यह खबर सुनकर ज्यादा परेशान इसलिए हुए, क्योंकि वे बीते साल ही महिला का अंतिम क्रिया कर्म कर चुके थे. अधिकारियों ने बताया है कि दूसरा शव बेंगलुरु निवाली मुनिराजू का है.

    अस्पताल के अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार, दुर्गा सुमित्रा का दाह संस्कार कर दिया गया था और उनके परिजनों को मृत्यु प्रमाण पत्र भी दे दिया गया था. उनकी परिजन सुजाता ने बताया, ‘दुर्गा सुमित्रा को कोविड-19 था और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन चार दिनों बाद ही उनकी मौत हो गई थी. हमने जानकारी दी गई थी कि हमारी परंपराओं के अनुसार ही दाह संस्कार किया गया है, लेकिन हमें कल एक फिर कॉल आया कि उनका सड़ा हुआ शरीर बीते 15 महीनों से पुराने फ्रीजर में रखा हुआ है. यह हमारे लिए काफी परेशान करने वाला था.’

    यह भी पढ़ें: क्या WHO की ‘वेरिएंट ऑफ कंसर्न’ लिस्ट में सबसे खतरनाक है ओमिक्रॉन? जानें सबकुछ

    राज्य में कोरोना के हाल
    कर्नाटक में सोमवार को कोरोना वायरस के 257 नए मरीज़ मिले तथा पांच और संक्रमितों की मौत हो गई. इसके बाद कुल मामले 29,95,857 हो गए हैं तथा मृतक संख्या 38,203 पहुंच गई है. स्वास्थ्य विभाग ने अपने कोविड बुलेटिन में बताया कि 205 और मरीजों को संक्रमण से उबरने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई है और संक्रमण मुक्त होने वाले मरीजों की संख्या 29,50,747 हो गई है.

    उसमें बताया गया है कि राज्य में संक्रमण का इलाज करा रहे मरीजों की संख्या 6878 हो गई है. बेंगलुरु शहरी जिले में सबसे ज्यादा 131 नए मरीज मिले हैं तथा दो संक्रमितों के दम तोड़ने की पुष्टि हुई है. इसके बाद तुमकुरु में 23, हासन में 21 और मैसुरू में 14 मामले मिले हैं. बुलेटिन के मुताबिक, सोमवार को 4,06,470 लोगों को कोविड रोधी टीका लगाया गया है जिसके बाद अबतक 7.37 करोड़ लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है.

    (भाषा इनपुट के साथ)

    Tags: Coronavirus, Dead body, ESI Hospital, Karnataka, Mortuary

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर