लाइव टीवी

बेंगलुरु में एक डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव, डिस्पेंसरी के 6 कर्मचारियों को किया गया क्वारंटाइन

भाषा
Updated: May 20, 2020, 7:01 PM IST
बेंगलुरु में एक डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव, डिस्पेंसरी के 6 कर्मचारियों को किया गया क्वारंटाइन
डॉक्टर निकला कोरोना पॉजिटिव (सांकेतिक तस्वीर)

एक अधिकारी ने कहा कि समीपवर्ती थामरसारी में एक क्लीनिक के छह कर्मचारियों और पांच मई को डॉक्टर (Doctor) को बेंगलुरु ले जाने वाले टैक्सी ड्राइवर को पृथक-वास में भेज दिया गया है.

  • Share this:
कोझिकोड. बेंगलुरु (Bengaluru) में डिस्पेंसरी चलाने वाली एक स्त्री रोग विशेषज्ञ में कोविड-19 के संक्रमण की पुष्टि होने के बाद केरल में एक निजी क्लीनिक के 6 कर्मचारियों और एक टैक्सी ड्राइवर को 14 दिन के लिए क्वारंटाइन (Quarantine) में भेज दिया गया है.

जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ वी जयश्री ने कहा कि स्त्री रोग विशेषज्ञ एक पखवाड़े पहले कर्नाटक लौटी और वहां उनमें संक्रमण की पुष्टि हुई. डॉक्टर वहीं पृथक-वास में है. उन्होंने कहा कि समीपवर्ती थामरसारी में एक क्लीनिक के छह कर्मचारियों और पांच मई को डॉक्टर को बेंगलुरु ले जाने वाले टैक्सी ड्राइवर को पृथक-वास में भेज दिया गया है.

डॉक्टर ने अप्रैल तक मरीजों का किया था इलाज



स्त्री रोग विशेषज्ञ और उनके डॉक्टर पति ने क्लीनिक में अप्रैल के आखिर तक आए मरीजों का इलाज किया था. सूत्रों ने कहा कि जिला प्रशासन डॉक्टर के संपर्क में आने वाली गर्भवती महिलाओं तथा अन्य मरीजों का पता लगाने की कोशिश कर रहा है.



कर्नाटक ने 4 राज्यों की एंट्री पर लगाया बैन
कर्नाटक (Karnataka) ने सोमवार को गुजरात (Gujarat), महाराष्ट्र (Maharashtra) और तमिलनाडु (Tamil Nadu) से राज्य में आने वाले लोगों के प्रवेश पर 31 मई तक के लिए प्रतिबंध लगा दिया है. ऐसा हाल के हफ्तों में कोविड-19 (Covid-19) के मामलों में बढ़ोतरी देखने के बाद किया गया है. मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा (Chief minister BS Yediyurappa) ने कहा कि वो स्थिति को देखकर और उन राज्यों (States) के अनुरोधों पर विचार करने के बाद निर्णय की समीक्षा करेंगे.

सेवा सिंधु पोर्टल पर रजिस्टर कर चुके लोगों पर नहीं लागू होगा नियम
हालांकि कर्नाटक, केरल, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना सहित अन्य राज्यों के लोगों को राज्य में आने की अनुमति देगा. ये वे राज्य हैं, जिनके साथ वह अपनी सीमा साझा करता है. यह प्रतिबंध उन लोगों पर भी लागू नहीं होगा, जिन्होंने पहले ही सेवा सिंधु पोर्टल (Seva Sindhu Portal) पर अपना नाम दर्ज कर लिया है और उनके पास राज्यों के बीच यात्रा के लिए सुरक्षित पास हैं. महाराष्ट्र से 49,935 लोग, तमिलनाडु से 17,756 और गुजरात से 2,563 लोगों ने सोमवार को कर्नाटक आने के लिए अपना नाम दर्ज कराया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 20, 2020, 6:55 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading