Home /News /nation /

बेंगलुरु: ओमिक्रॉन को शिकस्त देने वाला डॉक्टर दोबारा कोरोना वायरस से संक्रमित

बेंगलुरु: ओमिक्रॉन को शिकस्त देने वाला डॉक्टर दोबारा कोरोना वायरस से संक्रमित

बेंगलुरु: ओमिक्रॉन संक्रमण से रिकवर होने के बाद डॉक्टर फिर कोरोना  संक्रमित.(Image: Shutterstock)

बेंगलुरु: ओमिक्रॉन संक्रमण से रिकवर होने के बाद डॉक्टर फिर कोरोना संक्रमित.(Image: Shutterstock)

Bengaluru Doctor recovers from Omicron again tests covid positive: बेंगलुरु में ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित डॉक्टर स्वस्थ होने के बाद फिर कोविड-19 पॉजिटिव पाये गये हैं. 46 वर्षीय यह डॉक्टर देश में उन पहले 2 लोगों में शामिल हैं जो ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित हुए थे. बेंगलुरु महानगर पालिका के अधिकारी ने कहा कि फिलहाल उन्हें आइसोलेशन में रखा गया है और उनमें कोई लक्षण नहीं दिखे हैं.

अधिक पढ़ें ...

    बेंगलुरु: बेंगलुरु में ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron Variant) से संक्रमित डॉक्टर को ठीक होने के बाद फिर से कोविड-19 (Covid-19) पॉजिटिव पाया गया है. दरअसल ओमिक्रॉन से संक्रमित होने की पुष्टि के बाद डॉक्टर को क्वारंटाइन किया गया था जिसके बाद वह रिकवर हो गये थे, लेकिन बाद में फिर से टेस्ट करवाने पर वह कोरोना पॉजिटिव पाये गये. 46 वर्षीय यह डॉक्टर देश में उन पहले 2 लोगों में शामिल हैं जो ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित हुए थे. हालांकि इस डॉक्टर की कोई विदेश यात्रा से जुड़ी जानकारी नहीं है. वहीं साउथ अफ्रीका (South Africa) के रहने वाले एक अन्य नागरिक को क्वारंटाइन किया गया था जिसके बाद वह दुबई लौट गये.

    बेंगलुरु महानगर पालिका के एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से कहा कि यह सच है कि जो डॉक्टर ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित पाये गये थे वह फिर कोविड-19 पॉजिटिव मिले हैं. फिलहाल उन्हें आइसोलेशन में रखा गया है और उनमें कोई लक्षण नहीं दिखे हैं.

    कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर ने कहा कि यह डॉक्टर शहर के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में जॉब करते हैं. 21 नवंबर को बुखार और बदन दर्द की शिकायत के बाद वह अगले दिन कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए. उनके सैंपल जिनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे गए थे.

    हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव होने से एक दिन पहले बेंगलुरु में इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए थे. यह कॉन्फ्रेंस 18 नवंबर से 20 नवंबर तक चली थी. अब इस कार्यक्रम में शामिल होने वाले सभी मेडिकल प्रोफेशनल्स की जांच की जा रही है. फिलहाल अधिकारी मरीज में संक्रमण के सोर्स का पता नहीं लगा पाए हैं.

    इंडियन कॉलेज ऑफ कार्डियोलॉजी की 28वीं इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस बेंगलुरु के एक होटल में आयोजित की गई थी. जहां लगभग 60 मेडिकल प्रोफेशनल्स शामिल हुए थे. इसमें संक्रमित डॉक्टर भी शामिल था. इस कॉन्फ्रेंस में शामिल लोगों में अब तक डॉक्टर समेत 3 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. वहीं होटल के स्टाफ को महामारी एक्ट के तहत हिरासत में लिया गया है. क्योंकि मैनजेमेंट ने ओमिक्रॉन से संक्रमित मेडिकल स्टाफ को स्वास्थ्य अधिकारियों को सूचित किए बिना जाने दिया.

    Tags: Corona, Omicron variant

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर