Home /News /nation /

बाइक स्‍टार्टकर चेन साफ कर रहा था इंजीनियर, इंजन में फंसने से कटी दो उंगलियां

बाइक स्‍टार्टकर चेन साफ कर रहा था इंजीनियर, इंजन में फंसने से कटी दो उंगलियां

बेंगलुरु के इंजीनियर की बाइक की साफ करते समय इंजन में फंसने से दो उंगली कट गई.

बेंगलुरु के इंजीनियर की बाइक की साफ करते समय इंजन में फंसने से दो उंगली कट गई.

बाइकर्स (Bikers) अक्‍सर अपनी बाइक को स्‍टार्ट कर पहिए और उसकी चेन साफ करते है ताकि उसमें लगी सारी गंदगी साफ की जा सके. इसी तरीके से बाइक साफ कर रहे बेंगलुरु (Bengaluru) के एक इंजीनियर (Engineer) की उंगली चेन में फंस गई और उन्हें अपनी एक उंगली खोनी पड़ी. इस हादसे में इंजीनियर की दो उंगलिया कट गई थीं लेकिन समय रहते अस्‍पताल पहुंचने के कारण डॉक्‍टरों की टीम ने उनकी एक उंगली को जोड़ दिया है.

अधिक पढ़ें ...

    बेंगलुरु. बाइकर्स (Bikers) को सुबह के समय आपने अपनी बाइक (Bike) को साफ करते हुए कभी न कभी जरूर देखा होगा. बाइकर्स अक्‍सर अपनी बाइक को स्‍टार्ट कर पहिए और उसकी चेन साफ करते हैं ताकि उसमें लगी सारी गंदगी साफ की जा सके. इसी तरीके से बाइक साफ कर रहे बेंगलुरु (Bengaluru) के एक इंजीनियर (Engineer) की उंगली चेन में फंस गई और उसे अपनी एक उंगली खोनी पड़ी. इस हादसे में इंजीनियर की दो उंगलिया कट गई थीं लेकिन समय रहते अस्‍पताल पहुंचने के कारण डॉक्‍टरों की टीम ने उसकी एक उंगली को जोड़ दिया है.

    रोहित (बदला हुआ नाम) एक लॉजिस्टिक फर्म में काम करते हैं. 28 सितंबर को रोहित अपनी नई मोटरसाइकिल से ऑफिस जाने की तैयारी कर रहे थे. हर दिन की तरह ही रोहित ने अपनी बाइक का इंजन चालू किया और पहले गियर पर रखकर घूमते टायर की सफाई करने लगे. इस दौरान उन्होंने अपनी दो उंगलियों में एक कपड़ा फंसाया और बाइक की चेन को साफ करने लगे. इसी दौरान कपड़ा चेन में फंस गया और उनके दाहिने हाथ की दो उंगलियां टूट गईं. हादसे के तुरंत बाद रोहित को मणिपाल अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों की एक टीम ने आठ घंटे की सर्जरी के बाद एक उंगली को जोड़ने में सफलता पा ली लेकिन उन्होंने एक उंगली खो दी.

    इसे भी पढ़ें :- तेलंगाना में कपड़ों की दुकान से टकराई बाइक, CCTV फुटेज वायरल

    वरथुर में रहने वाले 35 साल के रोहित ने बताया कि उनके परिवार को जैसे ही हादसे की जानकारी मिली वैसे ही उन्‍होंने मेरी कटी हुई उंगली को एक साफ कपड़े से ढक दिया और उसे एक आइस पैक में रख कर तुंरत अस्‍पताल पहुंच गए. रोहित ने बताया कि बाइक नई होने के कारण उसकी चेन काफी तेजी से चल रही थी और मैं इसका अंदाजा ही नहीं लगा सका. रोह‍ित ने बताया कि वह अपनी पुरानी बाइक को इसी तरह से साफ करते थे. हालांकि उन्‍होंने कहा कि उस बाइक में चेन कवर लगा हुआ था जबकि नई बाइक में चेन कवर नहीं है. उन्‍होंने कहा, ‘नई बाइक खरीदने के बाद, पहली सर्विसिंग के दौरान मुझसे कहा गया कि चेन को साफ करना चाहिए. उस दिन मैंने चेन को तेजी से घूमते हुए देखा और उसे टूथब्रश से साफ करने की कोशिश की. लेकिन जब मुझे ऑफिस के लिए देर होने लगी तो मैंने सोचा की उसे उंगली और कपड़े की मदद से जल्‍दी साफ कर दूं.’

    इसे भी पढ़ें :- पुलिस ने किया चालान, बाइक सवार ने पूछा- किस बात का, इस पर टूट पड़ा ASI, देखें Video

    रोहित ने बताया कि हादसे के वक्‍त दर्द इतना असहनीय था कि वह सर्जरी के बारे में सोच भी नहीं सकते थे. परिवार के सदस्यों और डॉक्टरों की सलाह के बाद ही मैंने सर्जरी कराने का फैसला किया. राहुल की प्लास्टिक और माइक्रो वैस्कुलर सर्जरी हुई. दोपहर करीब 12.30 से रात 9 बजे तक सर्जरी की गई. कटी हुई उंगली को बाल के बराबर टांके का इस्‍तेमाल करते हुए जोड़ा गया था.

    Tags: Bangalore, Bike, Bike accident, Hospital

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर