सिनेमाघर में राष्ट्रगान के दौरान खड़ा नहीं हुआ युवक तो लोगों ने पीटा

प्रतीकात्मक फोटो
प्रतीकात्मक फोटो

बेंगलुरु में हुई घटना, पुलिस ने युवक के खिलाफ ही दर्ज किया मामला, उसने ट्वीट कर जताया विरोध

  • Share this:
बेंगलुरू में एक युवक को थिएटर में चल रहे राष्ट्रगान के दौरान अपनी सीट से खड़ा नहीं होना भारी पड़ गया. पहले तो उसे वहां मौजूद कुछ लोगों ने पीटा और उसके बाद पुलिस ने भी उसके खिलाफ राष्ट्रीय सम्मान अधिनियम के अपमान की धारा 2 के तहत गिरफ्तार कर लिया. हालांकि उसी दिन उसकी जमानत भी हो गई. जानकारी के अनुसार जितिन चांद नामक 29 वर्षीय युवक बेंगलुरु की मगरत रोड स्थित एक मॉल में फिल्म देखने गया था. फिल्म शुरू होने से पहले राष्ट्रगान के दौरान वह खड़ा नहीं हुआ. राष्ट्रगान खत्म होने के बाद उसकी सीट के सामने मौजूद कुछ युवकों ने पहले उससे बहस की और फिर उसको मुक्का मारा. उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार सिनेमा घर में जब राष्ट्रगान बजे तो यह जरूरी नहीं है कि आप खड़े हों.

लोगों को उकसाया भी
जितिन ने ट्वीट कर जानकारी दी कि जिन युवकों ने मारपीट की उन्होंने अन्य लोगों को भी इस बात के लिए उकसाया और फिर थिएटर में मौजूद कई लोगों ने उसके साथ मारपीट की. इस दौरान थिएटर के स्टॉफ और मैनेजर ने कोई बीच बचाव नहीं किया. हालांकि बाद में पुलिस मौके पर आ गई.

ये भी पढ़ें- अपने सिपाही की तलाश में जुटी दिल्ली पुलिस, बीवी से झगड़कर छोड़ा था घर
पुलिस ने ही फंसाया


जि‌तिन के अनुसार पुलिस ने भी उसका साथ नहीं दिया और मारपीट करने वाले लोगों को वहां से जाने दिया. बाद में पुलिस यह कहकर साथ लाई कि उसका बयान दर्ज करना है और थाने पहुंच कर वह आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करवा सकता है. लेकिन जितिन के अनुसार थाने पहुंचते ही पुलिस ने उसे फंसा दिया और उसी के खिलाफ मामला दर्ज कर दिया.

 



पुलिस ने कहा- मिली थी शिकायत
पुलिस के अनुसर जितिन के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई गई कि जब राष्ट्रगान बज रहा था उस समय उसने अपशब्दों और गंदी भाषा का इस्तेमाल किया. जिसके बाद पुलिस ने राष्ट्रीय सम्मान अधिनियम के अपमान की धारा 2 के तहत उसके खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया. बाद में उसी दिन उसकी जमानत भी हो गई. हालांकि जितिन का कहना था कि उसने कोई अपशब्द नहीं कहे.

ये भी पढ़ें- आंध्र प्रदेश में बड़ा हादसा, दो वाहनों की टक्कर में 13 लोगों की मौत

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज