एग्जाम में चीटिंग के तरीके सीखाने के लिए बेंगलुरु में क्लास!

रविवार को ये सेशन होना था. लेकिन इत्तेफाक से लोग कम पहुंचे तो क्लास को कैंसल कर दिया गया

News18Hindi
Updated: January 14, 2019, 11:23 PM IST
एग्जाम में चीटिंग के तरीके सीखाने के लिए बेंगलुरु में क्लास!
एग्जाम में कैसे कॉपी करें इसको लेकर शहर में विज्ञापन दिया गया
News18Hindi
Updated: January 14, 2019, 11:23 PM IST
(रेवती राजीवन)

एग्जाम में आखिर चीटिंग कैसे करें? इस पर अगर कोई आपको ट्रिक सिखाए तो क्या आप उसके पास जाएंगे? ये सुनते ही शायद आप कहेंगे ये सब बकवास है, भला कोई चीटिंग करने के तरीके भी बता सकता है.

आप यकीन करे या न करें लेकिन ऐसा ही एक वाकया बेंगलुरु से सामने आया है. "HOW 2 COPY IN EXAMS" यानी एग्जाम में कैसे कॉपी करें? इस विषय पर बेंगलुरु में एक सेशन का आयोजन किया गया. इसके लिए शहर में कई जगह विज्ञापन लगाए गए. Whatsapp पर रजिस्ट्रेशन के तरीके और ये क्लास कहां पर होगी, ये तमाम जानकारियां दी गई.

रविवार को ये सेशन होना था. लेकिन इत्तेफाक से लोग कम पहुंचे तो क्लास को कैंसल कर दिया गया. इस सेशन का आयोजन करने वाले थे पर्सनलिटी डेवलपमेंट ट्रेनर पुनित बी. थे. जब उन्हें लगा कि पुलिस उन पर कोई कार्रवाई कर सकती है तो पुनित ने कहा कि ये सेशन 'लाइफ एग्जाम' पर था न कि 'पढ़ाई-लिखाई का एग्जाम'

उन्होंने कहा, ''रिजल्ट्स आने पर हम देखते हैं कि कई स्टूडेंट्स आत्महत्या करते करते हैं, डिप्रेशन में चले जाते हैं. ऐसे में हमारा ये सेशन लोगों का हौसला बढ़ाने के लिए था.''

बाद में पुलिस ने आयोजकों को चेतावनी दी और इस सेशन को रद्द करने को कहा. पुलिस ने सीएनएन न्यूज़ 18 से कहा कि इसके आयोजक शहर में कई कोचिंग इंस्टीट्यूट चलाते हैं. ये लोग विज्ञापन के जरिए स्टूडेंट्स का ध्यान खींचना चाहते थे.

ये भी पढ़ें:
Loading...

सीपी जोशी होंगे राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष, राहुल गांधी ने दी हरी झंडी

100 चैनल के लिए चुकाने होंगे 153 रुपए/महीने, 1 फरवरी से शुरू होगी स्‍कीम
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर