Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    बेंगलुरु: बिना हेलमेट के पकड़ा गया शख्स, लगा 42,500 रुपये का जुर्माना

    बेंगलुरु के एक शख्स पर लगा 42,500 रुपये का जुर्माना. (प्रतिकात्मक फोटो)
    बेंगलुरु के एक शख्स पर लगा 42,500 रुपये का जुर्माना. (प्रतिकात्मक फोटो)

    शुक्रवार को जब अरुण स्कूटर लेकर निकले तो उन्होंने हेलमेट नहीं पहन रखा था. इसके चलते जब यातायात पुलिस ने उन्हें रोका तो अरुण को लगा कि वह हेलमेट न पहने होने का जुर्माना भरकर छूट जाएंगे, लेकिन...

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 1, 2020, 8:39 AM IST
    • Share this:
    बेंगलुरु. अगर आप भी सेकेंड हैंड स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके लिए ये खबर बेहद अहम साबित हो सकती है. दरअसल बेंगलुरु (Bengaluru) के एक सब्जी विक्रेता को हेलमेट (Helmet) नहीं पहनने पर यातायात पुलिस (Traffic Police) ने 42,500 रुपये का ​जुर्माना लगाया है. ये जुर्माना उसकी स्कूटर की कीमत से भी ज्यादा है. बताया जा रहा है कि युवक के स्कूटर को जब्त कर लिया गया है और जब वह जुर्माना भर देगा तभी उसे स्कूटर वापस मिल सकेगा.

    जानकारी के मुताबिक. मड़ीवाला में रहने वाले अरुण कुमार ने कुछ दिन पहले ही एक सेकेंड हैंड स्कूटर खरीदा था. स्कूटर खरीदते समय अरुण ने उससे जुड़े सभी कागज तो देख लिए थे, लेकिन उसपर ​कोई यातायात उल्लंघन का मामला तो दर्ज नहीं है ये देखने से चूक गया. शुक्रवार को जब अरुण स्कूटर लेकर निकले तो उन्होंने हेलमेट नहीं पहन रखा था. इसके बाद जब यातायात पुलिस ने उन्हें रोका तो अरुण को लगा कि वह हेलमेट न पहने होने का जुर्माना भरकर छूट जाएंगे.

    अरुण का दिमाग उस वक्त काम करना बंद कर दिया जब यातायात पुलिस ने उन्हें दो मीटर लंबी जुर्माने की लिस्ट थमा दी. इस ​जुर्माने की कुल राशि 42,500 रुपये थी. मड़ीवाला पुलिस के मुताबिक जिस स्कूटर को अरुण चला रहे थे, उस पर 77 बार यातायात उल्लंघन करने का जुर्माना लगा लेकिन एक बार भी जुर्माने की राशि जमा नहीं की गई.
    इसे भी पढ़ें :- दिल्ली: BJP नेता का ट्रैफिक कांस्टेबल को गाली देते वीडियो वायरल, मामला दर्ज



    अरुण को अब कोर्ट में 42,500 रुपये का चालान जमा करना होगा इसके बाद ही उन्हें अपना स्कूटर वापस मिल सकेगा. अरुण ने इस संबंध में यातायात पुलिस ने कुछ समय मांगा है. बताया जा रहा है कि अरुण की स्कूटर को तब तक के लिए जब्त कर लिया गया है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज