बेंगलुरु में 'पाकिस्‍तान जिंदाबाद' के बाद 'कश्‍मीर मुक्ति' का पोस्‍टर दिखाने वाली एक और महिला हिरासत में

बेंगलुरु में 'पाकिस्‍तान जिंदाबाद' के बाद 'कश्‍मीर मुक्ति' का पोस्‍टर दिखाने वाली एक और महिला हिरासत में
बेेंगलुरु पुलिस ने दी जानकारी.

पुलिस के अनुसार बेंगलुरू में शुक्रवार को एक कार्यक्रम के दौरान 'कश्मीर मुक्ति', 'दलित मुक्ति' पोस्टर थामे महिला को हिरासत में लिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 21, 2020, 5:00 PM IST
  • Share this:
बेंगलुरु. बेंगलुरु (Bengaluru) में शुक्रवार को एक कार्यक्रम के दौरान 'कश्मीर मुक्ति', 'दलित मुक्ति' पोस्टर थामे महिला को हिरासत में लिया गया है. पुलिस ने यह जानकारी दी. इससे एक दिन पहले बेंगलुरु में ही सीएए के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान एक महिला ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए थे, जिसके खिलाफ शुक्रवार को हिंदू जागरण वेदिके ने प्रदर्शन आयोजित किया था. इसी दौरान 'कश्मीर मुक्ति', 'दलित मुक्ति' नारे लिखे पोस्टर हाथ में थामे प्रदर्शनकारियों के बीच बैठी महिला दिखाई दी.

शहर के पुलिस प्रमुख भास्कर राव ने कहा कि वेदिके के सदस्यों ने महिला को वहां से चले जाने को कहा, जिसके बाद उसे वहां से हटा दिया गया. राव ने मीडिया से कहा, 'महिला की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उसे हिरासत में ले लिया गया है. हम उसके बारे में जानकारी जुटाएंगे, कि वह कहां रहती है और उसके पीछे कौन है.'

 



राव ने कहा कि उसने नारेबाजी नहीं की. उसके हाथ में जो पोस्टर थे, उनमें अंग्रेजी और कन्नड़ में 'कश्मीर मुक्ति', 'दलित मुक्ति' और 'मुस्लिम मुक्ति' नारे लिखे थे. यह पूछे जाने पर कि क्या उसे गिरफ्तार किया जाएगा, तो आयुक्त ने कहा कि जांच होने दीजिए.

उन्होंने कहा, 'यह कहना जल्दबाजी होगी, क्योंकि उसे कुछ समय पहले ही हिरासत में लिया गया है.' इससे पहले गुरुवार को सीएए के खिलाफ आयोजित कार्यक्रम में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल-मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) की मौजूदगी में अमूल्या लियोना नामक महिला ने तीन बार 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाए थे, जिसकी औवेसी ने तुरंत निंदा की.

मंच से उतारे जाने के बाद उसे राजद्रोह के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया और मजिस्ट्रेट अदालत में पेश करने के बाद 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

पाकिस्‍तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाली अमूल्‍या को हिरासत में लिया गया. PIC- AP


बता दें कि ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) के मंच से पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने वाली लड़की (अमूल्या) के पिता ने कहा है कि उनकी बेटी ने उन्हें बहुत दुख दिया है.

अमूल्या के पिता अपनी बेटी की इस हरकत से इस कदर नाराज हैं कि उन्होंने कहा है कि उनकी बेटी को जेल में सड़ने दिया जाए. यही नहीं पुलिस चाहे तो बेटी के दोनों पैर तोड़ दे. पिता ने बताया कि उन्होंने बेटी को पहले भी कई बार समझाने की कोशिश की थी, लेकिन अमूल्या ने उनकी एक भी बात नहीं मानी.
(इनपुट भाषा से भी)

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने वाली लड़की के पिता बोले- उसे जेल में सड़ाओ, पुलिस चाहे तो उसके पैर तोड़ दे
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading