लाइव टीवी

बेंगलुरु: लॉकडाउन के दौरान पहली इंट्रस्टेट ट्रेन 338 यात्रियों को लेकर हुई रवाना

News18Hindi
Updated: May 22, 2020, 12:00 PM IST
बेंगलुरु: लॉकडाउन के दौरान पहली इंट्रस्टेट ट्रेन 338 यात्रियों को लेकर हुई रवाना
कांटेरावा सांगोली रायन्ना स्टेशन बेंगलुरु से बेलगाम रेलवे स्टेशन के लिए रवाना हुई ट्रेन

कोरोना वायरस (Covid-19) के कारण लागू लॉकडाउन के दौरान पहली इंट्रस्टेट ट्रेन 338 यात्रियों को लेकर कांटेरावा सांगोली रायन्ना स्टेशन बेंगलुरु से बेलगाम के लिए रवाना हुई

  • Share this:
बेंगलुरु. देशभर में लागू लॉकडाउन 4.0 (Lockdown 4.0) के दौरान रेलवे ने 1 जून से 200 ट्रेनों के आवागमन को मंजूरी दे दी है. इसी बीच बेंगलुरु में एक बार फिर ट्रेन सेवा को चालू कर दिया गया. दक्षिण पश्चिम रेलवे के पीआरओ ने बताया कि कोरोना वायरस (Covid-19) लॉकडाउन के बाद पहली इंट्रस्टेट ट्रेन (एक राज्य के भीतर ही सीमित) 338 यात्रियों को लेकर कांटेरावा सांगोली रायन्ना स्टेशन बेंगलुरु से बेलगाम रेलवे स्टेशन के लिए रवाना हुई. रेलवे अधिकारियों और कर्मचारियों ने ट्रेन को ताली बजा कर रवाना किया.

कोरोना वायरस महामारी के कारण लागू लॉकडाउन को 59 दिन हो गए हैं. चौथा चरण 31 मई तक जारी रहेगा. अब सरकार इसमें धीरे-धीरे ढील दे रही है. एक जून से 200 ट्रेनों को चलाए जाने के फैसले के बाद रेलवे (Indian Railway) ने एक और बड़ी राहत लोगों को दी है. रेलवे ने आज से स्टेशनों पर काउंटर से टिकट बुकिंग की सुविधा भी शुरू कर दी है.





ये भी पढ़ें :- लॉकडाउन के बाद मुंबई मेट्रो चली तो ऐसा होगा बैठने का इंतजाम

कर्नाटक में कोरोना संक्रमण के मामले गुरुवार को बढकर 1578 हो गए. गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार कुल 116 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. इनमें से 22  महाराष्ट्र से लौटे लोग हैं जबकि दो तेलंगाना व् एक संक्रमित केरल से लौटा व्यक्ति है. इधर बेलगावी में गुरुवार को नौ लोग संक्रमित पाए गए हैं इनमें से आठ अन्य राज्यों से लौटे लोग हैं.

राज्य में गुरुवार को 14 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. इन्हें मिलाकर कुल 570 लोग अभी तक स्वस्थ हो चुके हैं. राज्य में कोरोना के कुल एक्टिव मामले 966 हैं और 41 लोगों की मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़ें :- जानें क्‍या है कोविड-19 का इलाज बताई जा रही साइटोकाइन थेरैपी?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 22, 2020, 11:12 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading