बेंगुलरु: मंदिर को हिंसक भीड़ से बचाने के लिए मुस्लिम युवकों ने बनाई ह्यूमन चेन, Video Viral

बेंगुलरु: मंदिर को हिंसक भीड़ से बचाने के लिए मुस्लिम युवकों ने बनाई ह्यूमन चेन, Video Viral
वायरल वीडियो का स्क्रीन ग्रैब

बेंगलुरु (Bengaluru Violence) के पुलाकेशी नगर में मंगलवार रात भीड़ ने थाने और और कांग्रेस (Congress) विधायक के आवास में तोड़फोड़ की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 12, 2020, 8:45 AM IST
  • Share this:
बेंगलुरु. कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु (Bengaluru Violence) के पुलाकेशी नगर में मंगलवार रात भीड़ ने पुलिस थाने और कांग्रेस विधायक के आवास में तोड़फोड़ की. यह घटना विधायक के एक कथित संबंधी द्वारा सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक मुद्दे से जुड़े एक पोस्ट साझा किये जाने के बाद हुई. पुलिस ने बताया कि बड़ी संख्या में लोग विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति (Srinivas Murthy) के आवास के निकट जमा हुए और तोड़फोड़ की तथा वहां खड़े वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया. इसके बाद भीड़ ने यह सोचकर थाने को निशाना बनाया कि पुलिस ने आरोपी को वहां हिरासत में ले रखा है.

इस दौरान हिंसक भीड़ ने एक मंदिर को निशाना बनाने की कोशिश की, लेकिन कुछ लोग उनके सामने डट कर खड़े हो गए और मंदिर को किसी भी तरह के नुकसान से बचा लिया. इसके कई वीडियोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. ऐसा ही एक 19 सेकेंड वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तारीफ मिल रही है.


क्या है पूरा मामला?
वीडियो में देखा जा सकता है कि हिंसक भीड़ मंदिर को निशाना बनाने के लिए आगे बढ़ रही है, लेकिन कुछ मुस्लिम युवकों ने घेरा बनाकर (ह्यूमन चेन) उन्हें ऐसा करने से रोका. वीडियो में आप सुन भी सकते हैं कि लोग कह रहे हैं- 'अल्लाह के वास्ते ऐसा ना करें.'



दरअसल यह पूरी हिंसा उस वक्त भड़की जब खुद को विधायक का रिश्तेदार बताने वाले आरोपी ने कथित रूप से सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा की, जिससे एक समुदाय के लोग भड़क उठे. विधायक ने समुदाय के लोगों से हिंसा नहीं करने की अपील की. उन्होंने वीडियो संदेश में कहा, 'मैं मुस्लिम भाइयों से अपील करता हूं कि कुछ उपद्रवियों की गलतियों के चलते हमें हिंसा में शामिल नहीं होना चाहिये. लड़ने-झगड़ने की कोई जरूरत नहीं है. हम सभी भाई हैं. हम कानून के अनुसार दोषियों को सजा दिलाएंगे. हम भी आपके साथ हैं. मैं अपने मुस्लिम दोस्तों से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं.' (भाषा इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज