बेंगलुरु हिंसा: मंदिर को बचाते दिखे मुस्लिम युवक, शशि थरूर बोले- ये भी बैंगलोर है

बेंगलुरु हिंसा: मंदिर को बचाते दिखे मुस्लिम युवक, शशि थरूर बोले- ये भी बैंगलोर है
भीड़ ने पुलकेशिनगर के विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति के घर पर हमला किया.

Bengaluru Violence: बेंगलुरु में हिंसा की तस्वीरों के बीच समाजिक एकता की एक अलग तस्वीर भी देखने को मिली. वहां गुस्साई भीड़ से एक मंदिर को बचाने के लिए मुस्लिम युवकों ने ह्यूमन चेन बनाया और उपद्रवियों का वहां पास आने से रोक दिया. सोशल मीडिया पर इन लोगों की खूब तारीफ हो रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 12, 2020, 11:24 AM IST
  • Share this:
बेंगलुरू. कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू (Bengaluru) में भड़की सांप्रदायिक हिंसा (Bengaluru Violence) के बाद राजनीतिक प्रतिक्रिया का दौर जारी है. दरअसल, यहां पुलकेशिनगर ( Pulakeshinagar ) में मंगलवार रात भीड़ ने पुलिस थाने और कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति (Srinivas Murthy) के आवास पर तोड़फोड़ की. यह सब विधायक के रिश्तेदार द्वारा एक अपमानजनक पोस्ट शेयर करने के बाद हुआ. इस हिंसा में अब तक 3 लोगों के मारे जाने और कई के घायल होने की खबर है.

बेंगलुरु में हिंसा की तस्वीरों के बीच समाजिक एकता की एक अलग तस्वीर भी देखने को मिली. वहां  गुस्साई भीड़ से एक मंदिर को बचाने के लिए मुस्लिम युवकों ने ह्यूमन चेन बनाया और उपद्रवियों का वहां पास आने से रोक दिया. सोशल मीडिया पर इन लोगों की खूब तारीफ हो रही है. इसी वीडियो और पूरे घटनाक्रम पर कांग्रेस नेता और सांसद शशि थरूर ने कहा है कि जो लोग दोषी हैं उन्हें ना बख्शा जाए लेकिन बेंगलुरु में जो कुछ ऐसा भी हुआ है जिसे देखा जाना चाहिए.


तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस सांसद थरूर (Sashi Tharoor) ने लिखा- 'जिन लोगों ने उकसाया उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए और सजा मिले. लेकिन पूरा समुदाय एक तरह का नहीं है. जैसे सभी ठग हिन्दू धर्म का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं. बैंगलोर में यह भी हुआ.'



समाचार एजेंसी PTI के अनुसार, पुलिस ने जानकारी दी कि लोग विधायक श्रीनिवास मूर्ति के आवास के करीब जमा हुए और तोड़फोड़ की. इसके बाद भीड़ ने यह सोचकर थाने को निशाना बनाया कि पुलिस ने आरोपी को वहां हिरासत में रखा है. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हिंसा को रोकने की कोशिश कर रहीं पुलिस टीमों के वाहनों को भी भीड़ ने क्षतिग्रस्त कर दिया. विधायक ने समुदाय के लोगों से हिंसा नहीं करने की अपील की.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज