Home /News /nation /

बेंगलुरु: बारिश के पानी में बहकर आए सांप घरों में घुसे, कई इलाकों में भरा पानी

बेंगलुरु: बारिश के पानी में बहकर आए सांप घरों में घुसे, कई इलाकों में भरा पानी

चेन्नई में बीते चार दिनों में हुई भारी बारिश ने शहर में जल प्रलय ला दिया है.

चेन्नई में बीते चार दिनों में हुई भारी बारिश ने शहर में जल प्रलय ला दिया है.

Heavy Rain and waterlogging in Bengaluru: बेंगलुरु में भारी बारिश के बाद लोगों की परेशानी बढ़ गई है. रिपोर्ट के अनुसार, बारिश का पानी उन स्थानों व बिलों में भी घुस गया, जहां सांप रहते हैं. इसके अलावा झीलों में उफान की वजह से पानी के साथ-साथ सांप भी घरों में घुस गए हैं. अधिकारियों का कहना है कि 22 से 24 नवंबर के बीच शहर के कुछ इलाकों में बारिश की वजह से लोगों को बिजली की समस्या से सामना करना पड़ सकता है.

अधिक पढ़ें ...

    बेंगलुरु. बेंगलुरु (Bengaluru) में मूसलाधार बारिश भले ही थम गई हो, लेकिन लोगों की परेशानियां अब भी कम नहीं हुई है. बारिश से शहर के कई इलाकों में बिजली गुल है और पानी भरा हुआ. वहीं बाढ़ और बारिश के पानी में बहकर आए जीव-जंतु घर में घुस आए हैं. आलम ये है कि लोगों के किचन, गैरेज, बाइक और जूतों में सांप मिले हैं.

    महानगर पालिका के चीफ कमिश्नर गौरव गुप्ता ने कहा कि, केंद्रीय विहार अपार्टमेंट के बाहर राहत कार्य के लिए बुल्डोजर और दमकल की गाड़ियों की मदद लेनी पड़ी है. इस पूरे इलाके में पानी भरा हुआ है. केंद्रीय विहार, एक लो लाइन एरिया है जो कि शहर की सबसे बड़ी येलाहंका झील के पास बना हुआ है. रविवार को 2-3 घंटे तक हुई बारिश की वजह से झील में पानी बढ़ गया था.

    कई इलाकों में घरों में सांप घुसे
    महानगर पालिका के चीफ कमिश्नर ने आगे कहा कि, बारिश से भरे पानी की निकासी के लिए 8 फीट चौड़ी नाली पर्याप्त नहीं है इसलिए हम इसे 30-40 फीट चौड़ी करने पर काम कर रहे हैं ताकि पानी निचले इलाकों में नहीं जाए. बारिश और जलभराव के कारण इलाके के लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है और लोगों के घरों में सांप के घुसने की संभावना बढ़ गई है.

    हाल ही में कुछ जलीय जीव, बेंसन टाउन, जय भारत नगर, कस्तूरी नगर में पकड़े गए हैं. वहीं इस तरह की समस्या को लेकर राहत और बचाव दलों को अन्य इलाकों से भी फोन आए हैं.

    बेंगलुरु मिरर की रिपोर्ट में जंगली जीवों को पकड़ने वाले मोहन कृश ने कहा कि, पर्यावरण और जलवायु परिवर्तन इस तरह की समस्या का कारण बना है. सांपों को रहने के लिए कम तापमान की जरुरत होती है लेकिन जब टेंपरेचर 21 से 25 डिग्री सेल्सियस होता है तो उन्हें रहने में परेशानी होती है. इस वजह से घरों में घुसते हैं और कम तापमान वाले स्थान की तलाश में रहते हैं.

    इस रिपोर्ट के अनुसार, बारिश का पानी उन स्थानों व बिलों में भी घुस गया, जहां सांप रहते हैं. इसके अलावा झीलों में उफान की वजह से पानी के साथ-साथ सांप भी घरों में घुस गए हैं. अधिकारियों का कहना है कि 22 से 24 नवंबर के बीच शहर के कुछ इलाकों में बारिश की वजह से लोगों को बिजली की समस्या से सामना करना पड़ सकता है.

    यह भी पढ़ें: अनोखा देश जहां पाए जाते हैं सबसे कम हाइट के लोग, 5 फीट तक ही होता है यहां के लोगों का कद

    सीएम ने राहत पैकेज का ऐलान किया
    राज्य में भारी बारिश की वजह से हुए नुकसान पर मुख्यमंत्री बसवाराज बोम्मई ने कहा कि, बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने से भारी बारिश हुई और इससे फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है. मैंने इसके लिए तुरंत 685 करोड़ के मुआवजे का आदेश दिया है. इससे पहले 130 करोड़ पूर्व में हुए फसलों के नुकसान के लिए जारी किए जा चुके हैं.

    Tags: Bangalore, Basavaraj Bommai, Bengaluru Rain, Heavy rain

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर