होम /न्यूज /राष्ट्र /

जम्मू कश्मीर में जल्द चुनाव कराया जाना ही बेहतर विकल्प: BJP

जम्मू कश्मीर में जल्द चुनाव कराया जाना ही बेहतर विकल्प: BJP

प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

भाजपा ने कहा, 'कांग्रेस और पीडीपी के बीच प्रस्तावित गठबंधन बनने से पहले ही टूट गया. विधानसभा भंग किए जाने को लेकर उनके विरोधाभासी रूख थे.'

    भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को कहा कि जम्मू कश्मीर में बेहतर विकल्प यह है कि वहां जल्द से जल्द नए विधानसभा चुनाव कराए जाए. बीजेपी ने विपक्षी पार्टियों के प्रस्तावित गठबंधन की निंदा करते हुए इसे 'आतंक-अनुकूल पार्टियों का गठबंधन' बताया.

    जम्मू कश्मीर में सरकार बनाने के लिए प्रतिद्वंद्वी दलों के दावों के बीच राज्यपाल द्वारा विधानसभा भंग किए जाने के तुरंत बाद भाजपा ने ट्वीटर पर कहा कि सुरक्षा परिदृश्य को ध्यान में रखते हुए यह सीमाई राज्य विधायकों की खरीद फरोख्त और अस्थिरता का जोखिम नहीं उठा सकता है.

    भाजपा ने कहा, 'कांग्रेस और पीडीपी के बीच प्रस्तावित गठबंधन बनने से पहले ही टूट गया. विधानसभा भंग किए जाने को लेकर उनके विरोधाभासी रूख थे. एक ने इसका समर्थन किया और अन्य ने इसका विरोध किया.' पार्टी ने कहा, 'इस स्थिति में बेहतर विकल्प यह है कि जल्द से जल्द नए चुनाव कराए जाएं. यह विधानसभा एक स्थिर सरकार नहीं दे सकती है.'

    ये भी पढ़ें: J&K: BJP-PDP के रास्ते अलग होने से लेकर विधानसभा भंग होने तक, पढ़ें क्या-क्या हुआ

    गौरतलब है कि नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस के समर्थन से पीडीपी ने सरकार बनाने का दावा पेश किया था. वहीं पीपुल्स कांफ्रेंस ने भी भाजपा और अन्य दलों के 18 विधायकों के समर्थन से सरकार बनाने का दावा पेश किया था. इसके कुछ घंटों बाद ही राज्यपाल ने बुधवार को विधानसभा भंग कर दी.

    ये भी पढ़ें: राजभवन का फैक्स मशीन हुआ खराब! मुफ्ती बोलीं- अजीब है, अब्दुल्ला बोले- नए मशीन की जरूरत

    Tags: BJP, Central government, Jammu and kashmir, Jammu and kashmir politics, Satyapal malik

    अगली ख़बर