Home /News /nation /

भबानीपुर उपचुनाव: BJP उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल को नतीजों के बाद सता रहा हिंसा का डर, HC को लिखी चिट्ठी

भबानीपुर उपचुनाव: BJP उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल को नतीजों के बाद सता रहा हिंसा का डर, HC को लिखी चिट्ठी

टिबरेवाल ने संभावित हिंसा को रोकने के लिए कदम उठाने की मांग की है. (फोटो- @impriyankabjp)

टिबरेवाल ने संभावित हिंसा को रोकने के लिए कदम उठाने की मांग की है. (फोटो- @impriyankabjp)

Bhabanipur Bypoll: ममता बनर्जी को नंदीग्राम में 1,956 वोटो से हार का सामना करना पड़ा था. अब सीएम पद पर बने रहने के लिए ममता बनर्जी के लिए भवानीपुर सीट पर उपचुनाव में जीत दर्ज करना बेहद जरूरी है.

    कोलकाता. पश्चिम बंगाल के भबानीपुर में आज वोटों (Bhabanipur Bypoll Counting)  की गिनती हो रही है. यहां 30 सितंबर को उपचुनाव हुए थे. लेकिन बीजेपी की उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल (Priyanka Tibrewal) को नतीजे आने के बाद हिंसा का डर सता रहा है. लिहाज़ा उन्होंने कलकत्ता हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस को चिट्टी लिखी है. टिबरेवाल ने संभावित हिंसा को रोकने के लिए कदम उठाने की मांग की है. बता दें कि इस साल विधानसभा चुनाव के नतीजे के आने के बाद भी पूरे पश्चिम बंगाल में बड़े पैमाने पर हिंसा हुई थी.

    चिट्ठी में प्रियंका टिबरेवाल ने कोलकाता पुलिस को उपचुनाव परिणाम घोषित होने के बाद किसी भी तरह की हिंसा को रोकने के लिए सभी एहतियाती कदम उठाने के लिए सख्त आदेश देने की मांग की है. मई में राज्य विधानसभा चुनावों के नतीजे घोषित होने के बाद पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा की घटनाओं का जिक्र करते हुए, प्रियंका टिबरेवाल ने लिखा, ‘मैं आपसे विनम्र अनुरोध करती हूं कि संभावित हिंसा को रोकने के लिए सभी कदम उठाए जाएं ताकि किसी निर्दोष की जान न जाए. कोई भी जनता बेघर न हो, आगजनी की कोई घटना न हो.’

    ये भी पढ़ें:- लक्षद्वीप की मुस्लिम आबादी की देशभक्ति पर कोई संदेह करने का साहस नहीं कर सकता : राजनाथ सिंह

    भबानीपुर में वोटों की गिनती
    भबानीपुर विधानसभा सीट के साथ-साथ पश्चिम बंगाल की दो अन्य सीटों पर के लिए भी आज वोटो की गिनती हो रही है. पश्चिम बंगाल में भबानीपुर के अलावा जंगीपुर और समसेरगंज विधानसभा सीटों पर 30 सितंबर को मतदान हुआ था. काउंटिंग सेंटर पर केंद्रीय बलों की चौबीस कंपनियां तैनात की गई हैं और पूरे इलाके को सीसीटीवी की निगरानी में रखा जाएगा.

    ममता की किस्मत दांव पर
    भबानीपुर सीट पर तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो बनर्जी का मुकाबला भारतीय जनता पार्टी की प्रियंका टिबरेवाल और माकपा के श्रीजीव विश्वास से है. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी नंदीग्राम सीट से हार गई थीं. ममता बनर्जी के लिए भबानीपुर में जीत बेहद जरूरी है. मुख्यमंत्री पद पर बने रहने के लिए उन्हें यहां से हर हाल में जीतना होगा. बीजेपी और टीएमसी दोनों ने यहां से अपनी-अपनी जीत के दावे किए हैं. तृणमूल कांग्रेस ने दावा किया है कि ममता को यहां 50 हज़ार वोटों से जीत मिलेगी. वहीं बीजेपी भी मैदान मारने का दावा कर रही है.

    Tags: Bengal BJP, Bhawanipur, Mamta Banarjee, Priyanka Tibrewal

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर