शहीद भगत सिंह के भतीजे अभय सिंह संधू का कोरोना से निधन, CM ने जताया शोक

फोटो साभारः ट्विटर/@capt_amarinder

फोटो साभारः ट्विटर/@capt_amarinder

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने भी उनके निधन पर शोक जताया है. उन्होंने कहा कि शहीद-ए-आजम भगत सिंह के भतीजे अभय सिंह संधू के लंबी बीमारी के बाद निधन के बारे में जानकर दुख हुआ.

  • Share this:

चंडीगढ़. शहीद भगत सिंह के भतीजे अभय सिंह संधू ( Abhay Singh Sandhu) का शुक्रवार को निधन हो गया. पंजाब सरकार की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि अभय सिंह संधू कोरोना से संक्रमित (Coronavirus) थे. कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद अभय सिंह संधू को मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान उनका निधन हो गया. अभय सिंह संधु सरदार कुलबीर सिंह के बेटे थे जो शहीदे आजम भगत संघ के छोटे भाई थे.

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर (CM Amrinder Singh) सिंह ने भी उनके निधन पर शोक जताया है. उन्होंने कहा कि शहीद-ए-आजम भगत सिंह के भतीजे अभय सिंह संधू के लंबी बीमारी के बाद निधन के बारे में जानकर दुख हुआ. उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदना है. उनके इलाज में हुए खर्च को हम वहन करेंगे. वाहेगुरु उन्हें शांति प्रदान करे.

स्वास्थ्य मंत्री बलवीर सिंह सिद्धू ने भी जाहिर किया दुख

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने संधु के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि 63 वर्षीय सामाजिक कार्यकर्ता ने फोर्टिस अस्पताल में अंतिम सांस ली ‘‘जहां वह कोविड-19 के बाद की स्वास्थ्य जटिलताओं से उबरने में विफल रहे.’’
पंजाब में तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना संक्रमण के मामले

बता दें पिछले 24 घंटों में पंजाब में 8,068 नए कोविड मामले सामने आए हैं. 8,446 रिकवरी और 180 मौतें दर्ज़ की गई. पंजाब में सक्रिय मामले 79,359 हैं. वहीं कुल रिकवरी: 3,93,148 है जबकि अब तक इस बीमारी से 11,477 लोगों की मौत हुई है.




हालांकि अस्पताल में भर्ती होने वालों का आंकड़ा 30 फीसदी से भी कम है. वहीं, एक तथ्य यह भी है कि लोगों की पहली पसंद प्राइवेट अस्पताल है. कोविड को लेकर स्वास्थ्य विभाग के नोडल अधिकारी राजेश भास्कर बताते हैं कि लेबल 2 में 70 फीसदी और लेवल 3 में 69 फीसदी लोग प्राइवेट अस्पतालों में भर्ती है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज