Home /News /nation /

bhagwant mann government says security of 424 celebrities will be restored in punjab

पंजाब में 424 हस्तियों की सुरक्षा फिर होगी बहाल, सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद हाईकोर्ट की मान सरकार को फटकार

पंजाब में 424 हस्तियों को फिर से सिक्योरिटी देगी सरकार (फाइल फोटो)

पंजाब में 424 हस्तियों को फिर से सिक्योरिटी देगी सरकार (फाइल फोटो)

Sidhu Moose Wala Murder: पंजाब की भगवंत मान सरकार 424 लोगों की सुरक्षा फिर से बहाल करेगी. पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट की फटकार के बाद भगवंत मान सरकार ने कहा कि उन सभी 424 लोगों को 7 जून से सुरक्षा दी जाएगी. इससे पहले पंजाब सरकार ने इन सभी लोगों से सुरक्षा वापस ले ली थी और इसके एक दिन बाद 29 मई को अज्ञात हमलावरों ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या कर दी थी. मूसेवाला भी उन लोगों में शामिल थे जिनके पास सरकार द्वारा दी गई सिक्योरिटी थी.

अधिक पढ़ें ...

चंडीगढ़: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या (Sidhu Moose Wala Murder) के बाद पंजाब की भगवंत मान सरकार 424 लोगों की सुरक्षा फिर से बहाल करेगी. पंजाब सरकार ने यह फैसला पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट की फटकार के बाद लिया. भगवंत मान सरकार ने हाईकोर्ट से कहा कि वह उन सभी 424 लोगों को फिर से सिक्योरिटी मुहैया कराएगी. इन सभी वीआईपी को 7 जून से सुरक्षा दी जाएगी.

इससे पहले पंजाब सरकार ने इन सभी लोगों से सुरक्षा वापस ले ली थी और इसके एक दिन बाद 29 मई को अज्ञात हमलावरों ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या कर दी थी. मूसेवाला भी उन लोगों में शामिल थे जिनके पास सरकार द्वारा दी गई सिक्योरिटी थी.

सिद्धू मूसेवाला को चार सुरक्षाकर्मी मिले हुए थे लेकिन पंजाब सरकार ने उनकी सुरक्षा में लगे दो कमांडो कम कर दिए. मान सरकार ने जिन लोगों की सुरक्षा वापस ली थी उनमें कई दलों के नेता, पूर्व मंत्री और सेलिब्रिटीज शामिल हैं.

इनमें अकाल तख्त के पूर्व जत्थेदार, पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, गुरदर्शन बराड़, आईपीएस गुरदर्शन सिंह और उदयबीर सिंह और पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और उनके परिवार के सदस्यों को भी वीआईपी सुरक्षा मिली थी. उच्च न्यायालय ने पंजाब सरकार से कहा कि, वह पहले इन लोगों की सुरक्षा बहाल करे और इन लोगों के खतरे की समीक्षा करने के बाद कोई फैसला ले.

सुरक्षा में कटौती की खबर कैसे लीक हुई: HC
उधर भगवंत मान सरकार ने हाईकोर्ट को बताया कि, उसने इन लोगों की सुरक्षा हमेशा के लिए नहीं बल्कि कुछ समय के लिए हटाई थी. कोर्ट ने सरकार से यह सवाल भी किया कि लोगों की सुरक्षा में कटौती की खबर कैसे लीक हुई. इसके जवाब में सरकार ने कहा कि आगे से वह ऐसे पुख्ता इंतजाम करेगी कि रिपोर्ट लीक न हो.

ये भी पढ़ेंं : सिद्धू मूसेवाला की हत्या से पंजाब में बढ़ी गैंगवॉर की आशंका, दो गैंगस्टर्स के निशाने पर बिश्नोई गैंग

वहीं सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के बाद उपजे सियासी संकट के बीच नई दिल्ली में आज मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल से उनके आवास पर मुलाकात की. आम आदमी पार्टी के सूत्रों के मुताबिक यह एक सामान्य मुलाकात थी.

भगवंत मान सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जांच के लिए पहले ही उच्च न्यायालय के एक मौजूदा न्यायाधीश की अध्यक्षता में एक न्यायिक आयोग के गठन की घोषणा कर चुके हैं. (भाषा से इनपुट के साथ)

Tags: Bhagwant Mann, Sidhu Moose Wala

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर