LIVE NOW

कांग्रेस ने भारत बंद को कश्मीर से कन्याकुमारी तक बताया सफल, केंद्र को दी ये चुनौती

भारत बंद को लेकर कांग्रेस को कई अन्य विपक्षी दलों का भी साथ मिला है. लेफ्ट, डीएमके और एमएनएस समेत कुल 21 पार्टियां कांग्रेस के भारत बंद का समर्थन कर रही हैं.

Hindi.news18.com | September 10, 2018, 6:58 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated September 10, 2018

हाइलाइट्स

5:41 pm (IST)
पेट्रोल और डीजल के दाम में आग लगी हुई है. इस वजह से इस पर राजनीति तेज हो गई है. कांग्रेस सहित कई विपक्षी पार्टियों ने भारत बंद करवाया है. कांग्रेस जहां पेट्रोल और डीजल के दामों को GST में लाने की मांग कर आम आदमी को राहत देने की बात कर रही है, वहीं सरकार तेल के बढ़ते दामों पर अपने तर्क दे रही है.

5:03 pm (IST)
अशोक गहलोत ने कहा कि लोगों ने अपनी मर्जी से सरकार के खिलाफ भारत बंद में हिस्‍सा लिया और उन्‍हें सबक सिखाया. अब कम से कम सरकार को तेल की कीमतें कम करनी चाहिए. लेकिन उन्‍हें कोई चिंता नहीं है. इसलिए हमें लोकतंत्र को बचाने की जरूरत है. यह खतरे में है.


5:02 pm (IST)
पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस ने आज मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष का संयुक्त बंद बुलाया है. बेशक यह बंद कांग्रेस ने बुलाया, लेकिन विपक्ष के तमाम नेता मंच पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ मौजूद रहे. थोड़ी देर बाद पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष और यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी की एंट्री हुई, लेकिन उन्होंने न तो मंच से भाषण दिया और न ही वहां पर वह ज्यादा देर रुकीं.

 

5:01 pm (IST)
भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने बैंकों के नॉन परफॉर्मिंग एसेट्स (एनपीए) के लिए ‘अति आशावादी बैंकर्स’ और ‘पॉलिसी पैरालिसिस’ को जिम्मेदार ठहराया है. एक संसदीय समिति को भेजे अपने जवाब में राजन ने यह बात कही.

5:01 pm (IST)
कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने भारत बंद को सफल बताया है. उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस ने इससे पहले कभी भी भारत बंद नहीं कराया था और हम इसमें यकीन भी नहीं रखते. लेकिन मोदी सरकर के आने के बाद से ऐसे हालात बने हैं जिसके चलते ऐसा करना पड़ा.


LOAD MORE
पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस ने आज 'भारत बंद' बुलाया है. इस बंद के तहत सोमवार को 20 से ज्यादा विपक्षी दलों के नेताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ राजघाट से रामलीला मैदान की तरफ मार्च किया. इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि एकजुट विपक्ष अगले चुनावों में भाजपा को पराजित करेगा.

इस बीच बिहार के जहानाबाद में भारत बंद समर्थकों द्वारा सड़क जाम किए जाने के चलते दो साल की बच्ची को अस्पताल ले जा रही गाड़ी जाम में फंस गई. इस कारण उस बच्ची की रास्ते में ही मौत हो गई. बच्ची के परिजनों का कहना है कि अगर उन्हें तुरंत वहां से जाने दिया जाता, तो उनकी बच्ची की जान बचाई जा सकती थी.

बता दें कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में उछाल लगातार जारी है. आज सोमवार को भी दिल्ली में पेट्रोल का दाम 23 पैसे बढ़कर 80.73 प्रति लीटर हो गया. वहीं डीजल के दामों में 22 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई है और अब इसकी कीमत 72.83 रुपये प्रति लीटर हो गई. उधर मुंबई में पेट्रोल की कीमत बढ़कर 88.12 रुपये प्रति लीटर, जबकि डीजल की कीमत 77.32 प्रति लीटर हो गई है.

कांग्रेस के भारत बंद से जुड़ी खबरों और ताजा अपडेट्स के लिए बने रहें News18 Hindi के साथ...

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज