लाइव टीवी
Elec-widget

लोकसभा में उठी नागरिकता विधेयक से मणिपुर को अलग रखने और सावित्रीबाई फुले को 'भारत रत्न' देने की मांग

भाषा
Updated: November 28, 2019, 3:03 PM IST
लोकसभा में उठी नागरिकता विधेयक से मणिपुर को अलग रखने और सावित्रीबाई फुले को 'भारत रत्न' देने की मांग
लोकसभा में शून्यकाल के दौरान उठाए गये कई मुद्दे

मणिपुर (Manipur) से सांसद सिंह ने शून्यकाल के दौरान यह मुद्दा उठाते हुए कहा कि पता चला है कि सरकार जल्द ही ऐसा विधेयक पेश करने वाली है.

  • Share this:
नई दिल्ली. भाजपा सांसद राजकुमार रंजन सिंह (Rajkumar Ranjan Singh) ने गुरुवार को लोकसभा में मांग की कि नागरिकता संशोधन विधेयक (Citizenship Amendment Bill) से मणिपुर को अलग रखा जाए क्योंकि राज्य के लोग इसको लेकर बहुत चिंतित हैं. मणिपुर (Manipur) से सांसद सिंह ने शून्यकाल के दौरान यह मुद्दा उठाते हुए कहा कि पता चला है कि सरकार जल्द ही ऐसा विधेयक पेश करने वाली है. लेकिन मणिपुर में लोग बहुत चिंतित हैं कि इससे राज्य में प्रवासियों की संख्या बढ़ जाएगी.

सिंह ने की सावित्रीबाई फुले को भारत रत्न देने की मांग
सिंह ने कहा कि सरकार को इस विधेयक के दायरे से मणिपुर को अलग रखना चाहिए ताकि लोगों की चिंताएं दूर हो सकें. निर्दलीय नवनीत कौर राणा ने समाज सेवी सावित्रीबाई फुले को भारत रत्न देने की मांग करते हुए कहा कि यह मांग लंबे समय से की जा रही है, लेकिन अब तक पूरी नहीं हुई. बसपा के रितेश पांडे ने भी उनका समर्थन किया.

कई नेताओं ने उठाए अलग-अलग मुद्दे

तेलुगू देसम पार्टी के जयदेव गल्ला ने आंध्र प्रदेश से निवेशकों के बाहर जाने का मुद्दा उठाया जिसको लेकर तेदेपा और वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के सदस्यों के बीच नोंकझोंक हुई. वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के एन सुरेश ने आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग उठाई.

वहीं राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के हनुमान बेनीवाल ने मुंबई में हेयर ट्रांसप्लांट कराने वाले एक व्यक्ति की मौत का मुद्दा उठाया और कहा कि इस मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि हेयर ट्रांसप्लांट के नाम पर चलने वाले गोरखधंधे पर लगाम कसी जानी चाहिए.

माकपा के ए एम आरिफ ने जेएनयू में छात्रावास के शुल्क में बढ़ोतरी का मुद्दा उठाते हुए कहा कि सरकार को छात्रों की मांग तत्काल मान लेनी चाहिए.
Loading...

कांग्रेस के शशि थरूर और अमर सिंह, भाजपा के राजेंद्र अग्रवाल, रमाशंकर कठेरिया, सुशील कुमार सिंह और संध्या राय, जदयू के महाबली सिंह और रामप्रीत मंडल, शिवसेना के राहुल शेवाले, नेशनल कांफ्रेंस के हसनैन मसूदी और कई अन्य सदस्यों ने अलग अलग मुद्दे उठाए.

ये भी पढ़ें :  अशोक चव्हाण पर फिर आदर्श स्कैम का साया, ED के नए कदम से छिटका मंत्री पद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 28, 2019, 3:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com