Assembly Banner 2021

ट्रिपल तलाक बिल: BJP ने जारी किया व्हिप, राज्यसभा में मौजूद रहें सभी सांसद

प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

इंस्टेंट ट्रिपल तलाक (तलाक-ए-बिद्दत) की प्रथा पर रोक लगाने के मकसद से लाया गए ट्रिपल तलाक पर राज्य सभा में सोमवार को पारित करवाने के लिए पेश किया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 30, 2018, 2:42 PM IST
  • Share this:
ट्रिपल तलाक बिल कल यानी सोमवार को राज्य सभा में पेश किया जाएगा. बीजेपी ने इसको लेकर अपने सांसदों को राज्य सभा में मौजूद रहने के लिए व्हिप जारी किया है. राज्य सभा में इस बिल को पास करा पाना मोदी सरकार के लिए बड़ी चुनौती होगी, क्योंकि यहां सरकार के पास बहुमत नहीं है.

दरअसल, कांग्रेस पार्टी इस बिल का विरोध कर रही है. कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने शनिवार को कहा कि उनकी पार्टी तीन तलाक (तलाक-ए-बिद्दत) विधेयक को इसके मौजूदा रूप में राज्यसभा में पारित नहीं होने देगी. वेणुगोपाल ने संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस अन्य दलों को साथ लेकर विधेयक को इसके मौजूदा रूप में पारित नहीं होने देगी. उन्होंने कहा कि लोकसभा में जब ये विधेयक पेश किया गया था तब 10 विपक्षी दल इसके खिलाफ खुलकर सामने आए थे.

इंस्टेंट ट्रिपल तलाक (तलाक-ए-बिद्दत) की प्रथा पर रोक लगाने के मकसद से लाए गया तीन तलाक बिल (2018) बिल पर गुरुवार को लोकसभा में पारित हो गया. इस बिल को लेकर सदन में लंबी बहस हुई. बिल में जरूरी संशोधन को लेकर कांग्रेस और एआईएडीएमके समेत कई दलों ने सदन से वॉक आउट कर दिया. हालांकि, इसके बाद भी बिल पर वोटिंग कराई गई. बिल के पक्ष में 245 और विपक्ष में 11 वोट पड़े. अब इसे राज्यसभा में मंजूरी के लिए पेश किया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज