भारतीय जनता युवा मोर्चा को दी गई आम चुनाव की बड़ी जिम्मेदारी

कॉलेज में स्टूडेंट्स का वाट्सएप ग्रुप बनाया जाएगा. ताकि मोदी सरकार के विकास कार्य और पार्टी के एजेंडे को आसानी से युवाओं तक पहुचाया जा सके.

News18Hindi
Updated: February 11, 2019, 6:50 PM IST
भारतीय जनता युवा मोर्चा को दी गई आम चुनाव की बड़ी जिम्मेदारी
प्रतीकात्मक तस्वीर
News18Hindi
Updated: February 11, 2019, 6:50 PM IST
(अनूप गुप्ता)

आगामी आम चुनाव को देखते हुए बीजेपी ने 'नेशन विथ नमो वालंटियर' पर काम करने की योजना बनाई है. इसके तहत 50 लाख से ज्यादा वालंटियर देश भर में तैयार किए जाएंगे. ये वालंटियर पीएम मोदी, उनके विकास कार्य और बीजेपी का प्रचार प्रसार करेंगे. उनके पक्ष में माहौल बनाएंगे.

वहीं बीजेपी युवा आइकॉन तैयार करेगी. इसके तहत युवाओं का ऐसा नेटवर्क तैयार किया जाएगा. जिसमें प्रभावशाली युवा, अलग-अलग क्षेत्रों में अपना रसूख रखने वाले युवा और सोशल मीडिया में एक्टिव होंगे. कॉलेज में ऐसे युवाओं को तैयार किया जाएगा जो कैम्पस में पीएम मोदी के विकास कार्यो को दूसरे छात्रों तक पहुंचाएंगे.



पहली बार वोट देने वाले युवाओं को पहला वोट मोदी-बीजेपी को देने का संकल्प दिलाया जाएगा. विजय लक्ष्य के तहत युवाओं को सोशल मीडिया से जोड़ा जाएगा. लोगों के बीच शार्ट फिल्म, फोटोग्राफी जिंगल जैसी प्रतियोगिताएं कराई जाएंगी. प्रतियोगिताओं के माध्यम से युवाओं को पार्टी से जोड़ा जाएगा.

कॉलेज में स्टूडेंट्स का वाट्सएप ग्रुप बनाया जाएगा. ताकि मोदी सरकार के विकास कार्य और पार्टी के एजेंडे को आसानी से युवाओं तक पहुचाया जा सके. युवाओं के मोबाइल में नमो ऐप डाउनलोड करवाया जाएगा. कैंपस में युवा संसद का आयोजन किया जाएगा. इसमें भी मोदी सरकार के विकास कार्यों की युवाओं के बीच चर्चा कराई जाएगी.

कमल कप खेलकूद प्रतियोगिता के तहत राज्य स्पर पर युवाओं के बीच खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा. हर जिले में 'कमल युवा महोत्सव' का आयोजन किया जाएगा. जिसमें युवाओं के बीच मोदी सरकार के काम-काज, खास तौर से युवाओं को प्रोत्साहित करने के लिए किए गए कामों की जानकारी दी जाएगी. इसमें ऐसे युवाओं का चयन होगा जो बीजेपी के लिए वोट मांग सके.

नोएडा में खुला ऑटिज्म सेंटर, बच्चों के लिए होगा वरदान साबित
Loading...

ब्लॉक और जिला लेवल पर कॉलेजों में नुक्कड़ नाटक के जरिए मोदी सरकार के काम काज को दर्शाया जाएगा. विजय लक्ष्य युवा सम्मेलन का सम्मेलन किया जाएगा. हर बूथ पर 5 बाइक वाले कार्यकर्ताओं का चयन होगा और पूरे देश में लाखों युवा मोर्चा के कार्यकर्ता मोदी सरकार और बीजेपी के पक्ष में 7 फरवरी को बाइक रैली निकालेंगे.

PM मोदी के ट्वीट के बाद अखिलेश ने कसा तंज: लिखा, 'ये दूसरों की थाली पर हक जमाने वाले लोग'

प्रत्येक राज्य और बड़े शहरों में टाउन हॉल कार्यक्रम का आयोजन होगा. जिसमें बड़े नेता और मंत्री सीधे युवाओं से संवाद करेंगे और मोदी सरकार के काम काज की जानकारी देंगे. आगामी 23 फरवरी को राष्ट्रीय स्तर पर टाउन हॉल कार्यक्रम में शामिल होने वाले देश भर के युवा पीएम नरेंद्र मोदी से सीधा संवाद करेंगे.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...