Home /News /nation /

bhavana menon return to malayalam cinema after five years in 2017 she was victim of sexual harassment

भावना मेननः 5 साल पहले हुईं किडनैप, बड़े एक्टर पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप- जानें क्यों हैं चर्चा में

मलयालम फिल्म इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री भावना मेनन 5 साल के ब्रेक के बाद बड़े पर्दे पर वापसी करने जा रही हैं. (Instagram Image)

मलयालम फिल्म इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री भावना मेनन 5 साल के ब्रेक के बाद बड़े पर्दे पर वापसी करने जा रही हैं. (Instagram Image)

भावना ने इंटरव्यू में बताया था कि यह घटना 17 फरवरी 2017 की है. वह शूटिंग के बाद घर जाने के लिए अपनी कार में बैठीं तो कुछ लोगों ने उन्हें किडनैप कर लिया था. करीब 2 घंटे तक 4 लोगों ने उनका यौन उत्पीड़न किया.

नई दिल्ली: एक्ट्रेस भावना मेनन केरल के अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (IFFK) के 26वें संस्करण में एक सरप्राइज गेस्ट के रूप में दिखाई दीं. आईएफएफके के मंच पर कदम रखते ही एक्ट्रेस का दर्शकों ने तालियों की गड़गड़ाहट के साथ स्वागत किया. भावना मेनन को केरल राज्य चलचित्र अकादमी के अध्यक्ष, फिल्म निर्माता रंजीत द्वारा मंच पर आमंत्रित किया गया. रंजीत ने एक्ट्रेस को “शक्ति के प्रतीक” के रूप में दर्शकों के सामने पेश किया.

भावना ने दीप जलाकर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ केरल का शुभारंभ किया. अभिनेत्री को दर्शकों की ओर से स्टैंडिंग ओवेशन मिला, जिस पर उन्होंने हाथ जोड़कर अभिवादन किया. केवल IFFK के दर्शकों ने ही नहीं, बल्कि ट्विटर पर भी भावना को लेकर प्रतिक्रियाओं की बाढ़ आई. ट्विटर यूजर्स ने IFFK के मंच पर एक्ट्रेस की मौजूदगी को “एक मजबूत बयान” के रूप में देखा.

भावना 5 साल बाद रोमांटिक ड्रामा के साथ वापसी कर रही हैं
आपको बता दें कि भावना 5 साल बाद एक रोमांटिक ड्रामा के साथ बड़े पर्दे पर वापसी करने जा रही हैं. उन्हें आखिरी बार कन्नड़ फिल्म ‘भजरंगी 2’ में देखा गया था. पिछले सप्ताह अभिनेत्री भावना ने सोशल मीडिया पर “विक्टिम होने से लेकर सर्वाइवर बनने तक” के अपने सफर के बारे में एक भावनात्मक नोट लिखा था. उन्होंने लिखा था कि कई आवाजें मेरे लिए बोलती हैं, मैं जानती हूं कि न्याय की इस लड़ाई में मैं अकेली नहीं हूं.

साउथ के मशहूर एक्टर दिलीप पर एक्ट्रेस ने लगाए थे गंभीर आरोप
कुछ दिन पहले अभिनेत्री ने 2017 में साउथ के मशहूर एक्टर दिलीप पर यौन शोषण के गंभीर आरोप लगाए थे. एक यूट्यूब चैनल को दिए इंटरव्यू में भावना ने कहा था, ”मैं अपना सम्मान वापस पाने के लिए लड़ूंगी. मैं अब तक खुद को जिम्मेदार ठहरा रही थी. मैं जब भी उस घटना और इसके बाद जो कुछ हुआ, उसके बारे में सोचती हूं तो मेरा दम घुटता है. लगता है कि मेरे साथ जो हुआ, जैसे वह मेरी ही गलती है. मैं पूरी तरह टूट गई थी. लेकिन मैंने अपना आत्मविश्वास नहीं खोया है. साल 2020 में मैं 15 बार कोर्ट रूम में गई. सुबह से शाम तक वकीलों ने कई सवाल किए. हर बार खुद को बेकसूर साबित करना पड़ा.”

पांच साल पहले किडनैप कर भावना का यौन उत्पीड़न किया गया था
भावना ने इंटरव्यू में बताया था कि यह घटना 17 फरवरी 2017 की है. वह शूटिंग के बाद घर जाने के लिए अपनी कार में बैठीं तो कुछ लोगों ने उन्हें किडनैप कर लिया था. करीब 2 घंटे तक 4 लोगों ने उनका यौन उत्पीड़न किया. कुछ आरोपियों ने अभिनेत्री को ब्लैकमेल करने के लिए इस पूरी घटना का वीडियो भी बना लिया. अभिनेत्री ने किसी तरह अपनी जान बचाई. इस मामले में केरल पुलिस ने 10 में से 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था, जिन्हें बाद में सबूतों के आभाव में रिहा कर दिया गया था. साजिश रचने के आरोपी अभिनेता दिलीप को भी जमानत मिल गई थी.

Tags: Film industry, Sexual Harassment, South Actress

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर