चुनाव अवैध करार दिए जाने के मामले में सुप्रीम कोर्ट पहुंचे गुजरात के कानून मंत्री

चुनाव अवैध करार दिए जाने के मामले में सुप्रीम कोर्ट पहुंचे गुजरात के कानून मंत्री
गुजरात हाईकोर्ट ने कानून मंत्री भूपेंद्र सिंह चूड़ासमा का चुनाव अवैध करार दिया(फाइल फोटो)

कानून मंत्री भूपेंद्र सिंह चूड़ासमा (Bhupendra Singh Chudasama) ने अपनी अपील में उनके मामले का निबटारा होने तक अंतरिम राहत के रूप में हाईकोर्ट के आदेश पर रोक लगाने का अनुरोध किया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. विधानसभा चुनाव अवैध करार दिए जाने के मामले में गुजरात (Gujarat) के कानून मंत्री भूपेंद्र सिंह चूड़ासमा (Bhupendra Singh Chudasama) सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. उन्होंने गुजरात हाईकोर्ट (Gujarat High Court) द्वारा उनके चुनाव रद्द करने के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. चूड़ासमा ने हाईकोर्ट के फैसले पर रोक लगाने की मांग की है.

गुजरात की विजय रूपाणी सरकार में कानून मंत्री भूपेंद्र सिंह चूड़ासमा ने अपनी अपील में उनके मामले का निबटारा होने तक अंतरिम राहत के रूप में हाईकोर्ट के मंगलवार के आदेश पर रोक लगाने का अनुरोध किया है. हाईकोर्ट ने अपने फैसले में कहा था कि मतगणना के दौरान निर्वाचन अधिकारी ने डाक से मिले 429 मतों को ‘गैरकानूनी तरीके से अस्वीकार’ किया जबकि इस चुनाव मे जीत का अंतर सिर्फ 327 मतों का ही था.

कांग्रेस प्रत्याशी ने दी थी चुनौती



कांग्रेस के प्रत्याशी अश्विन राठौर ने विधानसभा चुनाव में ढोलकिया सीट से बीजेपी प्रत्याशी चूड़ासमा की 327 मतों से जीत को उच्च न्यायालय में चुनौती दी थी. चूड़ासमा ने हाईकोर्ट का यह आदेश निरस्त करने का अनुरोध करते हुए इसे दोषपूर्ण बताया है. उन्होंने अपील में दलील दी है कि वह इस तथ्य को समझने में विफल रहा कि उनके प्रतिद्वंदी कांग्रेस के प्रत्याशी अश्विन राठौड़ ने इन मुद्दों के समर्थन में कोई भी भरोसेमंद और ठोस साक्ष्य नहीं पेश किया.



कानून मंत्री ने दलील दी है कि ऐसी स्थिति में राठौड़ विधानसभा की ढोलकिया निर्वाचन सीट पर हुए चुनाव में 14 दिसंबर, 2017 को निर्वाचित घोषित किए जाने के हकदार नहीं हैं.

ये भी पढ़ें-

 नगालैंड ने कहा- अन्य राज्यों में फंसे लोग जहां हैं वहीं रहें, 10 हजार देंगे

तमलिनाडु:अधिकारी की दबंगई, सड़क किनारे खड़े फल-सब्जी के ठेले पलटे,वीडियो Viral
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading