भूपेंद्र सिंह चुडास्मा गुजरात हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती देंगे सुप्रीम कोर्ट में

भूपेंद्र सिंह चुडास्मा गुजरात हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती देंगे सुप्रीम कोर्ट में
भूपेंद्र सिंह चुडास्मा

भूपेंद्र सिंह चुडास्मा गुजरात हाईकोर्ट (Gujarat High Court) के फैसले को सुप्रीम कोर्ट (Spreme Court) में चुनौती देंगे.

  • Share this:
अहमदाबाद. बीजेपी विधायक और राज्य के शिक्षा व कानून मंत्री भूपेंद्र सिंह चुडास्मा ने गुजरात हाईकोर्ट (Gujarat High Court) के फैसले को सुप्रीम कोर्ट (Spreme Court) में चुनौती देने की तैयारी कर ली है. हाईकोर्ट ने मंगलवार को भूपेंद्र सिंह की 2017 में हुई जीत को चुनौती देनी वाली याचिका पर फैसला सुनाते हुए चुनाव को रद्द करने का आदेश दिया था. HC के इस आदेश के बाद भूपेंद्र सिंह ने सुप्रीम कोर्ट का रूख किया है. गौरतलब है कि भूपेंद्र सिंह के प्रतिस्पर्धी और कांग्रेस उम्मीदवार अश्विन राठौर ने 2017 में हुए चुनाव को लेकर याचिका डाली थी. इस याचिका में बैलेट पेपर से हुए मतदान की गिनती में धांधली करने के आरोप लगाए गए थे.

निर्वाचन आयोग ने धोलका विधानसभा क्षेत्र के संबंध में, गुजरात हाईकोर्ट के निर्णय की जांच के लिए अधिकारियों की 3 सदस्यीय समिति का गठन किया.




2017 के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेता भूपेंद्र सिंह चुडास्मा ने धोलका विधानसभा सीट पर 327 वोटों के मामूली अंतर से जीत हासिल की थी. हाईकोर्ट का फैसला आने के बाद कांग्रेस के नेता भरत सोलंकी ने कहा कि गुजरात हाईकोर्ट का निर्णय स्वागत योग्य है.

कांग्रेस नेता शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि गुजरात के क़ानून मंत्री को अवैध रूप से निर्वाचित घोषित किया गया था.

ये भी पढ़ें : PM के राहत पैकेज पर कांग्रेस का तंज, सिब्बल बोले-असली पैकेज तो 4 2020 है
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading