LIVE NOW

MP के बाद छत्तीसगढ़ में भी किसानों को कर्जमाफी, 6100 करोड़ का कर्ज किया गया माफ

मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री आज शपथ ग्रहण करेंगे. मध्य प्रदेश में कमलनाथ और छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. राजस्थान में अशोक गहलोत ने 11 बजे के करीब शपथ ग्रहण किया.

Hindi.news18.com | December 17, 2018, 10:19 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated December 17, 2018

हाइलाइट्स

10:06 pm (IST)
न्यूज 18 से चर्चा में भूपेश बघेल ने कहा कि झीरम नरसंहार मामले में एसआईटी गठन, किसानों का कर्ज माफ करना उनके सरकार की प्राथमिकता होगी.

10:05 pm (IST)
शपथ ग्रहण से पहले भूपेश बघेल ने मुख्यमंत्री की दौड़ में शामिल टीएस सिंहदेव और ताम्रध्वज साहू को गले लगाया और एकसाथ सबका अभिनंदन किया.

6:40 pm (IST)

टीएस सिंहदेव और ताम्रध्वज साहू ने मंत्री पद की शपथ ली.


6:33 pm (IST)
ताम्रध्वज साहू ने भी मंत्री पद की शपथ ली

6:29 pm (IST)
टीएस सिंहदेव ने मंत्रीपद की शपथ ली

6:27 pm (IST)
भूपेश बघेल बने छत्तीसगढ़ के तीसरे सीएम, राज्यपाल आनन्दीबेन पटेल ने उन्हें शपथ दिलाई

6:25 pm (IST)

भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले रहे हैं.

LOAD MORE
कांग्रेस नेता भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ के तीसरे मुख्यमंत्री बन गए हैं. राजधानी रायपुर के बूढ़ातालाब स्थित इंडोर स्टेडियम में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने उन्हें मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई. बघेल के शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पूर्व पीएम मनमोहन समेत कई दिग्गज नेता पहुंचे थे. छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह भी मंच पर मौजूद रहे.

वहीं राजस्थान में गुरुवार को 11 बजे अशोक गहलोत और सचिन पायलट ने क्रमशः मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ले चुके हैं. मध्य प्रदेश में कांग्रेस नेता कमलनाथ की मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में ताजपोशी आज जम्बूरी मैदान में हुई. कमलनाथ के शपथ समारोह के लिए जम्बूरी मैदान के पास बने पांच हैलिपेड का इस्तेमाल हुआ.

वहीं राजस्थान में आजादी के बाद पहली बार राजधानी जयपुर के हृदय स्थल अल्बर्ट हॉल पर किसी नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह हुआ. इससे पहले नई सरकारों के शपथ ग्रहण समारोह राजभवन में ही होते रहे हैं. पिछली बार बीजेपी की वसुंधरा राजे सरकार ने जनपथ पर शपथ ग्रहण समारोह की शुरुआत की थी. गहलोत सरकार का शपथ ग्रहण समारोह सुबह 10 बजे से शुरू हुआ.

छत्तीसगढ़ के रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया था हालांकि खराब मौसम के चलते कार्यक्रम बूढ़ातालाब स्थित इनडोर स्टेडियम में हुआ.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading