दिल्ली पहुंचे हुड्डा, सरकार बनाने के लिए बंद कमरे में नेताओं के साथ कर रहे हैं बैठक

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा ने प्रदेश में हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनाने का किया दावा

बीजेपी (BJP) आज सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती है. जबकि कांग्रेस (Congress) पूरी स्थिति नजर बनाए हुए है और फिलहाल अपने पत्ते नहीं खोल रही है.

  • Share this:
    नयी दिल्ली, हरियाणा में त्रिशंकु विधानसभा (assembley election) की तस्वीर आने के बाद दिल्ली में राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई है. नई सरकार के गठन को लेकर बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) दोनों दलों ने रणनीतियां बनानी शुरू कर दी है. बीजेपी आज सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती है. जबकि कांग्रेस पूरी स्थिति नजर बनाए हुए है और फिलहाल अपने पत्ते नहीं खोल रही है.

    बंद कमरे में बैठक
    सूत्रों के मुताबिक पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा रोहतक से दिल्ली पहुंच गए हैं और उनकी आज पार्टी के वरिष्ठ नेताओं अहमद पटेल और गुलाम नबी आजाद से मुलाकात हो सकती है. हुड्डा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मुलाकात करेंगे.सूत्रों के मुताबिक सोनिया ने दोपहर के समय हुड्डा से फोन पर भी बात की थी और उन्हें सरकार बनाने के लिए आगे बढ़ने को कहा था.

    हुड्डा का प्लान
    हुड्डा और उनके करीबी जननायक जनता पार्टी के साथ संपर्क करने की कोशिश कर रहे थे. इसके साथ ही दोपहर से ही उन निर्दलीय उम्मीदवारों से संपर्क साधा जा रहा था जो जीतने की स्थिति में थे. ये पूछे जाने पर क्या कांग्रेस ने हरियाणा में सरकार बनाने की उम्मीदें खो दी हैं तो हुड्डा के एक करीबी नेता ने कहा, ‘सीटों की संख्या में अंतर आने के बाद सोच-समझकर कदम उठाया जा रहा है. हम पूरी स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं, लेकिन सरकार गठन की गुंजाइश पैदा हुई तो उससे पीछे नहीं हटा जाएगा.’

    क्या कहा नतीजों का गणित?
    राज्य की 90 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा को 40 सीटें मिली हैं जबकि कांग्रेस के खाते में 31 सीटें गई हैं. कुछ महीने पहले गठित हुई जननायक जनता पार्टी को 10 सीटों पर जीत मिली है. सात निर्दलीय विधायक जीते हैं. इंडियन नेशनल लोक दल और हरियणा लोकहित पार्टी को एक-एक सीट मिली हैं. सरकार बनाने के लिए जादुई आंकड़ा 40 का है.

    ये भी पढ़ें:

    दिवाली स्पेशल: बिहार में ₹5500 में 1 kg मिलती है ये मिठाई, जानिए इसकी खासियत

    जम्मू-कश्मीर BDC चुनाव : आतंकियों की धमकी को ठेंगा, 100% हुआ मतदान!

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.