Home /News /nation /

bhupinder singh hooda met rahul gandhi after g 23 meeting then took this step know the matter

जी-23 बैठक के बाद राहुल गांधी से मिले भूपेंद्र सिंह हुड्डा, फिर उठाया ये कदम, जानें मामला

पूर्व मुख्‍यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा. ( फाइल फोटो)

पूर्व मुख्‍यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा. ( फाइल फोटो)

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी (Congress leader Rahul Gandhi) ने गुरुवार को हरियाणा विधानसभा में विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupendra Singh Hooda) से मुलाकात की. इससे एक दिन पहले हुड्डा ने गुलाम नबी आजाद के आवास पर असंतुष्ट कांग्रेस नेताओं के साथ जी-23 बैठक में भाग लिया था.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी (Congress leader Rahul Gandhi) ने गुरुवार को हरियाणा विधानसभा में विपक्ष के नेता और पार्टी के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupendra Singh Hooda)  से मुलाकात की. इस मुलाकात से एक दिन पहले हुड्डा ने गुलाम नबी आजाद के आवास पर असंतुष्ट कांग्रेस नेताओं के साथ जी-23 बैठक में भाग लिया था. पार्टी के बागी जी-23 नेताओं ने पांच राज्यों में पार्टी की हार पर कांग्रेस नेतृत्व पर सवाल उठाए और कांग्रेस के प्रदर्शन पर चर्चा की थी. असंतुष्ट नेताओं को आमतौर पर जी -23 या 23 के समूह के रूप में जाना जाता है और इसमें पार्टी के दिग्गज आनंद शर्मा, कपिल सिब्बल, मनीष तिवारी, शशि थरूर, राज बब्बर, संदीप दीक्षित और कुछ अन्य शामिल हैं. नेता कांग्रेस पार्टी को पुनर्जीवित करने के लिए संगठनात्मक बदलाव की मांग कर रहे हैं.

पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा, राहुल गांधी से मिलने के बाद गुलाम नबी आजाद से उनके आवास पर मिले थे. हुड्डा और आजाद ने बुधवार देर रात जारी एक संयुक्त बयान में कांग्रेस को मजबूत करने और सामूहिक नेतृत्व और निर्णय लेने की मांग के अनुसार ठोस प्रस्तावों पर चर्चा की थी. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा भी गुलाम नबी से मिले. ऐसी संभावना जताई गई है कि आगामी चुनावों के मद्देनजर पार्टी के संगठन में फेरबदल की बात की जा रही है. सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि आनंद शर्मा, जो राज्यसभा में कांग्रेस के उपनेता हैं, गुरुवार को आजाद के आवास पर हुड्डा के साथ शामिल हुए.

खबरों के मुताबिक, आजाद जल्द ही सोनिया गांधी से प्रस्तावों के साथ मुलाकात कर सकते हैं और पार्टी के भीतर सुधार पर चर्चा कर सकते हैं. कहा जाता है कि आजाद ने बुधवार को सोनिया गांधी से अपने आवास पर बैठक की मंशा बताने के लिए बातचीत की थी. बुधवार की बैठक रविवार की कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक के बाद कांग्रेस पदाधिकारियों के बीच खुली जंग के बीच हुई, जिसमें सोनिया गांधी ने चुनावी हार के बाद इस्तीफा देने की पेशकश की थी, लेकिन इसे उनके सहयोगियों ने सर्वसम्मति से खारिज कर दिया था.

Tags: Bhupendra Singh Hooda, Congress leader Rahul Gandhi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर