कोविड-19 के चलते साइकिल की बढ़ी मांग, कोलकाता में धड़ाधड़ हो रही चोरी

कोविड-19 के चलते साइकिल की बढ़ी मांग, कोलकाता में धड़ाधड़ हो रही चोरी
कोलकाता में साइमिल हुईं चोरी.

कोलकाता (Kolkata) के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पिछले हफ्ते सिंथी पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई कि रॉयपारा इलाका स्थिति एक आवासीय परिसर एक साइकिल चोरी हो गई है.

  • Share this:
कोलकाता. कोलकाता (Kolkata) में कोविड-19 महामारी (Covid 19) के दौरान सार्वजनिक परिवहन के विकल्प के रूप में साइकिल (Bicycle) की मांग बढ़ गई है. इस कारण शहर में इसकी चोरी की घटनाएं तेजी से बढ़ रही हें. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि जून की शुरूआत से महानगर के विभिन्न इलाकों से साइकिल गुम होने या चोरी होने की शिकायतें मिल रही हैं. इन इलाकों में बेहला, न्यू अलीपुर, जादवपुर, गरिया, मुदीआली, मणिकटाला, सिंथी और सियालदह आदि शामिल हैं.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पिछले हफ्ते सिंथी पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई कि रॉयपारा इलाका स्थिति एक आवासीय परिसर एक साइकिल चोरी हो गई है. उन्होंने बताया, ‘‘साइकिल की मालकिन, महिला ने उसमें ताला लगा कर उसे अपने अपार्टमेंट में रखा था. लेकिन अगले दिन सुबह साइकिल वहां नहीं थी.’’

बेहला निवासी सुमित चक्रवर्ती ने कहा कि उनकी नयी साइकिल उनके घर के बाहर से चोरी हो गई. पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस तरह की करीब 87 शिकायतें जून की शुरूआत से प्राप्त हुई हैं. एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि चोरी की इन घटनाओं में किसी खास गिरोह का तो हाथ नहीं है.... ’’



बता दें कि पश्चिम बंगाल में मंगलवार को कोविड-19 के कारण 11 और लोगों की मौत हो गई, जिससे इस बीमारी के कारण जान गंवाने वालों की संख्या 580 पहुंच गई, जबकि संक्रमण के 370 नये मामले सामने आने से राज्य में संक्रमितों की संख्या 14,728 पहुं गई. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन में यह जानकारी दी गई.
उसमें कहा गया कि मरने वाले 11 में से नौ मरीजों को अन्य कई बीमारियां थी. राज्य में अब कोरोना वायरस से संक्रमित 4,930 मरीजों का इलाज चल रहा है. राज्य के विभिन्न अस्पतालों से 531 मरीजों को ठीक होने के बाद छुट्टी दे दी गई। पश्चिम बंगाल में मरीजों के ठीक होने की दर 62.58 प्रतिशत हो गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज