Assembly Banner 2021

NIA की बड़ी कार्रवाई, कोच्चि, बैंगलोर और दिल्ली में 10 जगहों पर एक साथ छापामेरी

NIA की बड़ी कार्रवाई, कोच्चि, बैंगलोर और दिल्ली में 10 जगहों पर एक साथ छापामेरी.

NIA की बड़ी कार्रवाई, कोच्चि, बैंगलोर और दिल्ली में 10 जगहों पर एक साथ छापामेरी.

खबर है कि NIA की ये कार्रवाई पिछले दो दिन पहले दर्ज किए गए एक केस के संबंध में की जा रही है. एनआईए के सूत्रों के मुताबिक जांच टीम पिछले कई दिनों इस्‍लामिक स्‍टेट (IS) से जुड़े इस समूह पर नजर बनाए हुए थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 15, 2021, 11:26 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. इस्‍लामिक स्‍टेट (IS) से जुड़े संदिग्‍ध आतंकियों के एक समूह के खिलाफ राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) आज कोच्चि, बैंगलोर और दिल्ली समेत 10 स्‍थानों पर छापा मार रही है. खबर है कि एनआईए की ये कार्रवाई पिछले दो दिन पहले दर्ज किए गए एक केस के संबंध में की जा रही है. एनआईए के सूत्रों के मुताबिक जांच टीम पिछले कई दिनों से इस्‍लामिक स्‍टेट से जुड़े इस समूह पर नजर बनाए हुए थी.

जानकारी के मुताबिक राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी ने इस्‍लामिक स्‍टेट से जुड़े मॉड्यूल का पता लगाने के लिए ये कार्रवाई की है. कोच्चि, बैंगलोर और दिल्ली के जाफराबाद में एनआईए की टीम ने एक ही समय पर छापा मारा है. छापेमारी कार्रवाई में अब तक चार संदिग्ध महिला आतंकियों को हिरासत में लिया जा चुका है.

बता दें कि पिछले साल सितंबर में एनआई की टीम ने पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद और केरल के एर्नाकुलम में छापा मारा था और अल-कायदा मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया था. इस कार्रवाई में अलकायदा के 9 संदिग्‍ध आतंकियों को गिरफ्तार किया गया था. पकड़े गए संदिग्‍धों में 6 को पश्चिम बंगाल से जबकि 3 को केरल से गिरफ्तार किया गया था.
इसे भी पढ़ें :- जम्मू कश्मीर पुलिस ने जारी की 9 वॉन्टेड अपराधियों की सूची, बड़े स्तर पर की जाएगी धरपकड़



पाकिस्तान से बैठकर भारत के खिलाफ रची जा रही थी साजिश
पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद और केरल के एर्नाकुलम में अलकायदा मॉड्यूल का पर्दाफाश करने के बाद एनआईए ने बताया कि जांच में पता चला है कि इन सभी आतंकियों को पाकिस्‍तान से बैठकर ही आदेश दिए जाते थे. सोशल मीडिया के जरिए अलकायदा आतंकवादियों द्वारा इन लोगों को ट्रेनिंग की गई और उन्‍हें कट्टरपंथी बनाया गया था. इन लोगों का मकसददिल्‍ली में हमले करने का था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज